1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cbi questions wife of a bjp leader in connection with mahant narendra giri alleged suicide case abk

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में BJP नेता की पत्नी से CBI ने की लंबी पूछताछ, पुलिस अधिकारी से भी जुड़े ‘तार’

मामले में सीबीआई ने अल्लापुर निवासी एक बीजेपी नेता की पत्नी को पूछताछ के लिए गोपनीय तरीके से पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में बुलाया. यहां सीबीआई ने एक महिला के सामने बीजेपा नेता की पत्नी से महंत नरेंद्र गिरि के संबंधों को लेकर कई घंटो तक पूछताछ की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरि
महंत नरेंद्र गिरि
फाइल फोटो

प्रयागराज के लेटे हनुमान मंदिर के महंत और अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या के मामले में सीबीआई की जांच तेज हो गई है. इस मामले में सीबीआई ने अल्लापुर निवासी एक बीजेपी नेता की पत्नी को पूछताछ के लिए गोपनीय तरीके से पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में बुलाया. यहां सीबीआई ने एक महिला के सामने बीजेपा नेता की पत्नी से महंत नरेंद्र गिरि के संबंधों को लेकर कई घंटो तक पूछताछ की. ऐसी भी खबरें आई है कि एक बीजेपी नेता से भी सीबीआई ने पूछताछ की है.

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने बीजेपी नेता और उसकी पत्नी को कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस लाइन बुलाकर पूछताछ किया. महिला का मठ से करीबी संबंध था अक्सर आना जाना था, पुलिस अफसर भी अक्सर मठ आते जाते थे, उनका भी नरेंद्र गिरि से करीबी संबंध था और 15 साल से यही जमे हैं. इस मसले पर किसी ने कुछ भी खुलकर नहीं बताया है.

गौरतलब है कि आनंद गिरि एक समय महंत नरेंद्र गिरि के सबसे करीबी और प्रिय शिष्यों में शामिल थे. कहा जाता है कि अल्लापुर की बेशकीमती जमीन को लेकर हुए विवाद में ऐसी दूरियां बढ़ी, जो कभी कम नहीं हो सकी. गुरु-शिष्य में अंदरूनी कलह जारी रहा. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद मृतक का कथित सुसाइड नोट सामने आया, जिसमें उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेवार आनंद गिरि, आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी को बताया था. वहीं, बाघंबरी मठ की जिम्मेदारी बलवीर गिरि को सौंप दी थी. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद देर रात आनंद गिरि को गिरफ्तार किया गया था.

गिरफ्तारी के बाद आनंद गिरि को प्रयागराज के एसीजेएम कोर्ट में पेश किया गया था. पेशी के बाद नैनी सेंट्रल जेल जाते समय आनंद गिरि ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि आईजी केपी सिंह उनकी हत्या करा सकते हैं. जिसके बाद से ही बीजेपा नेता और उनकी पत्नी के साथ ही एक सपा नेता और एक बड़े पुलिस अफसर की महंत नरेंद्र गिरि के साथ करीबी की सुगबुगाहट उठने लगी थी. इस हालत में सीबीआई ने पूछताछ के लिए बीजेपी नेता की पत्नी को गुप्त तरीके से पुलिस लाइन बुलाया था. बड़ी बात यह है कि अभी मामले पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा सका है.

(इनपुट:- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें