1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. big breaking up unlock all 75 citis of uttar pradesh became unlock market open follow corona protocol prt

UP Unlock: यूपी के सभी जिले हुए अनलॉक, हटाया गया कोरोना कर्फ्यू, ये बंदिशें रहेंगी जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Unlock
UP Unlock
ANI
  • यूपी हुआ अनलॉक, 75 जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू

  • अब सिर्फ वीकेंड और नाइट कर्फ्यू ही रहेगा लागू

  • कोरोना प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का करना होगा पालन

UP Unlock News: कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद अब एक बार फिर यूपी पूरी तरह से अनलॉक हो गया है. यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश के सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) हटाने का फैसला किया है. यानी आज से यूपी के 75 जिले कोरोना लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू से पूरी तरह आजाद होंगे. हालांकि प्रदेश में कोरोना को लेकर जारी प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का अब भी कड़ाई से पालन करना होगा.

सोमवार को 72 जिलों से हटाया गया था कोरोना कर्फ्यूः इससे पहले सोमवार को प्रदेश के 72 जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया गया था. लेकिन लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर कोरोना के 6 सौ से ज्यादा मामले होने के कारण हां कर्फ्यू से राहत नहीं मिली थी. लेकिन आज सरकार ने फैसला किया है कि यूपी के सभी जिले से कोरोना कर्फ्यू को हटाया जाएगा. लेकिन अभी बी पूरे प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू और साप्ताहिक लॉकडाउन जारी रहेगा.

सीएम योगी ने लोगों से की खास अपीलः इधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के लोगों से एक खास बात कही है. उन्होंने कहा कि, हालांकि, यूपी में कोरोना की रफ्तार में खासी कमी आ गई है, लेकिन अभी यह खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में लोग थोड़ी सी भी लापरवाही न बरतें. थोड़ी सी भी चूक कई लोगों के भारी साबित हो सकती है. उन्होंने कहा कि, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना हम सभी की जिम्मेदारी है.

काशी विश्वनाथ मंदिर के पट भी खुलेः यूपी अनलॉक की प्रक्रिया के तहत आज काशी विश्वनाथ मंदिर को खोल दिया गया है. भक्त अब अपने अराध्य भगवान भोलेनाथ को एक बार फिर से जल चढ़ा सकते हैं. मंदिर का पट भक्तों के लिए खोल दिया गया है. बता दें, बीते 15 अप्रैल को कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण मंदिर परिसर को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें