1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly police recovered rs 37 lakh smack from smugglers sht

Bareilly News: बरेली के मीरगंज में कैराना के तस्करों से 37 लाख की स्मैक बरामद, पूछताछ में खोले कई राज

बरेली पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 358 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बरामद की गई स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 37 लाख रुपए बताई है. इसके साथ तलाशी में 2,08,900 रुपए की नकदी मिली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
37 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार
37 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार
Prabhat khabar

Bareilly News: बरेली की मीरगंज थाना पुलिस ने शामली जनपद के कैराना थाना क्षेत्र के बसेड़ा गांव निवासी मोहम्मद साबिर और झिंझाना थाना क्षेत्र के मनसुरा गांव निवासी मुरसलीन को 358 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बरामद की गई स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 37 लाख रुपए बताई है. इसके साथ तलाशी में 2,08,900 रुपए की नकदी मिली है.

अशफाक की तलाश में जुटी पुलिस

आरोपी स्मैक तस्करों ने बरेली की नगर पंचायत ठिरिया निजावत खां निवासी अशफाक से स्मैक खरीदने की बात कुबूल की है. इसके बाद पुलिस आरोपी अशफाक की भी तलाश में जुट गई है. दोनों गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया.

स्मैक के साथ लाखों की नगदी बरामद

दरअसल, बरेली पुलिस स्मैक तस्करों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान चला रही है. मंगलवार को इंस्पेक्टर मीरगंज दयाशंकर टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान मीरगंज कस्बा चौराहा पर एक्सयूवी 300 कार काले रंग की यूपी 19 जे 5199 को पुलिसकर्मियों ने रोका. मगर, कार चालक ने गाड़ी नहीं रोकी. वह कार को भगाने लगा. पुलिस ने काफी मुश्किल से घेराबंदी कर कार को कब्जे में ले लिया. इसके बाद कार में सवार मोहम्मद साबिर और मुरसलीन से पूछताछ की गई.

आरोपियों ने अशफाक से खरीदी थी स्मैक

मुहम्मद साबिर के पास से 253 ग्राम स्मैक, 2700 रुपये, एक फोन तो वहीं मुरसलीन से 105 ग्राम पाउडर नुमा वस्तु (जो स्मैक) बताई गई. 2100 रुपये नगद, एक फोन सैमसंग-एम बरामद हुआ. इन आरोपियों ने बताया कि स्मैक खिरिया निजावत खां निवासी अशफाक से खरीदी थी.

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हैं मुकदमें

आरोपी अशफाक के मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से स्मैक की डील होने की बात बताई. उन्होंने बताया अशफाक फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के गांव पांडेरा निवासी स्मैक तस्कर छोटे खां का रिश्तेदार है. इनकी एक्सयूवी गाड़ी से 2,05,000 रुपये बरामद हुए. पुलिस ने कार सीज की कार्रवाई की है. इसके साथ ही दोनों आरोपियों खिलाफ एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ पुराने भी मुकदमें बताए जा रहे हैं.

रिपोर्ट: मोहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें