1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. babri masjid case bjp leader murli manohar joshi recorded statement ayodhya ram janmabhoomi

बाबरी मामला : भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने दर्ज कराया बयान

बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले की सुनवायी कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी का बयान दर्ज किया .

By Agency
Updated Date
भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी
भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी
फाइल फोटो

लखनऊ : बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले की सुनवायी कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी का बयान दर्ज किया .

विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने भाजपा के 86 वर्षीय वयोवृद्ध नेता जोशी का बयान वीडियो कांफ्रेंस के जरिए दर्ज किया . इस संबंध में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के शुक्रवार को बयान दर्ज कराये जाने की संभावना है .

बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले में इस समय आरोपियों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं . सभी 32 आरोपियों के बयान अपराध प्र​क्रिया संहिता की धारा—313 के तहत दर्ज हो रहे हैं . अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को कारसेवकों ने अयोध्या स्थित विवादित ढांचे को गिरा दिया था . राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व आडवाणी और जोशी ने किया था .

भाजपा नेता उमा भारती और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह इस मामले में बयान दर्ज करा चुके हैं . अदालत मामले की रोजाना सुनवायी कर रही है . उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुरूप उसे 31 अगस्त तक मामले की सुनवायी पूरी कर लेनी है .

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अदालत में तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उन्हें इस मामले में फंसाया . कल्याण सिंह ने भी तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि उनके खिलाफ लगाये गये आरोप झूठे और निराधार हैं और वह निर्दोष हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें