1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. arvind kejriwal mla somnath bharti attacked in raebareli ink throwing absconder aap leader arrested made controversial remarks on up hospitals avd

केजरीवाल के विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में हमला, स्याही फेंकने वाला फरार, उलटे AAP नेता गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केजरीवाल के विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में हमला
केजरीवाल के विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में हमला
twitter

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में एक युवक ने हमला कर दिया. युवक ने विधायक के पर स्याही फेंकी. जिसके बाद भारी हंगामा हुआ. पुलिस के साथ आप विधायक की नोंकझोंक भी हुई. जिसके बाद यूपी पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के विधायक को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि विधायक पर स्याही से हमला करने वाला युवक मौके से फरार हो गया.

इधर सोमनाथ भारती पर हमले की आम आदमी पार्टी ने निंदा की है और योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला किया. आप नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया और लिखा, आदित्यनाथ सरकार की तानाशाही चरम पर है आम आदमी पार्टी ने स्कूल, अस्पताल की बदहाली का सवाल उठाया तो आदित्यनाथ जी ने AAP नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आप ने योगी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया और लिखा, तानाशाही चरम पर! योगीराज=अपराधी बचाओ, विरोध दबाओ!

क्या है पूरा मामला

दरअसल सोमनाथ भारती रायबरेली में स्कूल और अस्पतालों की पड़ताल कर रहे थे. उसी समय कथित रूप से भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनपर काली स्याही फेंक दी और मौके से फरार हो गये. इधर इस घटना के बाद सोमनाथ भारती की पुलिस अधिकारियों के साथ नोंकझोंक भी हुई, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में कुछ देर के लिए रखा. बाद में उन्‍हें अमेठी की ओर रवाना कर दिया.

सोमनाथ भारती ने यूपी के अस्पतालों पर किया था विवादित टिप्पणी

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने अपने दौरे के दौरान यूपी के अस्पतालों को लेकर विवादास्पद बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं.

मालूम हो अमेठी दौरे के दौरान शनिवार को सोमनाथ भारती ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि हम उत्तर प्रदेश में आये हैं. यहां के स्कूलों को देख रहे हैं. यहां के अस्पताल को देख रहे हैं. ऐसी खराब हालत है कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं. बताया जा रहा है इसी बयान के बाद सोमनाथ भारती के खिलाफ लोगों में गुस्सा था.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें