वाराणसी से सीधे बैकॉक की उड़ान भर सकेंगे, सेवा जल्द होगी शुरू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के नागर विमानन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता “नंदी” ने बृहस्पतिवार को कहा कि निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी इंडिगो जल्द ही वाराणसी से बैंकॉक के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू करेगी. प्रयागराज से बेंगलूरू के लिए इंडिगो की सीधी उड़ान सेवा के उद्घाटन के मौके पर यहां बम्हरौली हवाई अड्डे पर मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "प्रयागराज से बेंगलूरू के लिए उड़ान सेवा को लेकर यात्रियों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया आई है." उन्होंने कहा, "इंडिगो ने कई और उड़ानें शुरू करने का आश्वासन दिया है .

कुछ ही दिनों में आपको और एक खुशखबरी मिलेगी जिसमें इंडिगो की वाराणसी से बैंकॉक के लिए उड़ानें शुरू होंगी. इसके अलावा, इलाहाबाद से कोलकाता और देहरादून के लिए भी इंडिगो की उड़ान सेवा जल्द शुरू होने की उम्मीद है." रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत प्रयागराज-बेंगलूरू मार्ग इंडिगो का छठा मार्ग है. इससे पूर्व कंपनी ने आरसीएस के तहत हुबली-अहमदाबाद, हुबली-चेन्नई, हुबली-गोवा, हुबली-कोच्चि और कोलकाता-जोरहट मार्ग पर उड़ानें शुरू की हैं.
इंडिगो प्रयागराज से बेंगलूरू के लिए मंगलवार को छोड़कर प्रतिदिन उड़ान सेवा का परिचालन करेगी और इसका विमान शाम 4:40 बजे उड़ान भरेगा और शाम 7 बजे बेंगलूरू पहुंचेगा, जबकि बेंगलूरू से प्रयागराज के लिए कंपनी की सेवा मंगलवार को छोड़कर शेष सभी दिन उपलब्ध रहेगी. कंपनी का विमान बेंगलूरू से दोपहर 1:30 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4:10 बजे प्रयागराज पहुंचेगा. इंडिगो के एसोसिएट डायरेक्टर (विपणन एवं संचार) नितिन अरोड़ा ने बताया कि प्रयागराज-बेंगलूरू मार्ग पर एयरबस ए-320 विमान का उपयोग किया जा रहा है.
अगले दस दिनों के लिए 95 प्रतिशत सीटें बुक हैं. यह पहली बार है कि इस हवाई अड्डे पर यात्री परिवहन के लिए 180 सीटों वाले एयरबस ए-320 विमान का उपयोग किया जा रहा है. अभी जेट एयरवेज और एयर इंडिया द्वारा बम्हरौली हवाईअड्डे से उड़ान के लिए 72 सीटों वाले एटीआर विमान का उपयोग किया जा रहा था. प्रयागराज से बेंगलूरू के लिए इंडिगो की पहली उड़ान सेवा के तहत यात्रा करने आए युवा आईटी पेशेवर अनुभव मित्रा यह उड़ान शुरू होने पर खुशी जताते हुए कहा कि अब तक उन्हें बेंगलूरू जाने के लिए वाराणसी या दिल्ली से फ्लाइट पकड़नी पड़ती थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें