1. home Home
  2. state
  3. up
  4. after jharkhand now there has been a demand to give a separate room for namaz in the up assembly as well sp mla irfan solanki demand slt

झारखंड के बाद अब यूपी में उठी मांग, नमाज के लिए विधानसभा में मिले अलग से कमरा

झारखंड के बाद अब यूपी के विधानसभा में भी नमाज के लिए अलग से कमरा दिए जाने की मांग उठने लगी है. सपा विधायक इरफान सोलंकी ने विधानसभा स्पीकर से नमाज के लिए प्रेयर रूम की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नमाज के लिए विधानसभा में अलग से कमरा मिलने की मांग
नमाज के लिए विधानसभा में अलग से कमरा मिलने की मांग
SOCIAL MEDIA

Prayer Room in UP Vidhan Sabha: झारखंड विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए अलग से एक कमरा अलॉट किए जाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो गया है. जिसके बाद अब यूपी में भी सपा विधायक इरफान सोलंकी में विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा दिए जाने की मांग की है.

विधायक इरफान सोलंकी ने विधानसभा स्पीकर से प्रेयर रूम की मांग की है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में इबादत के लिए एक कमरा बना देने से किसी को परेशानी नहीं होगी और मुस्लिम भाईयों को नमाज अदा करने में आसानी होगी.

सपा विधायक ने कहा कि मुस्लिम विधायकों को सत्र के दौरान नमाज अदा करने के लिए मस्जिदों में जाना पड़ता था. जिससे सत्र भी डिस्टर्ब हो जाता था और विधायकों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अगर विधानसभा में इसके लिए व्यवस्था की जाएगी, तो इससे ना तो किसी को हानि होगी और ना ही कोई परेशानी.

सपा विधायक ने कहा, 'इबादत भी जरूरी है और विधानसभा सत्र भी जरूरी है. विधानसभा में प्रार्थना के लिए बने जगह बननी चाहिए.' विधानसभा अध्यक्ष अगर चाहें तो एक छोटा सा कमरा इबादत के लिए बनवा दें. उन्होंने कहा कि इससे न तो किसी को हानि होगी और न ही कोई परेशानी.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले झारखंड में नमाज के लिए स्पीकर कमरा आवंटित कर चुके हैं. झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से नमाज के लिए कमरा आवंटित करने का आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया, 'नए विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए नमाज कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू 348 आवंटित किया जाता है.'

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें