1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. action on 10 constables including 2 inspectors for finding flaws in surprise inspection sht

एक्शन में SSP प्रयागराज, 2 दरोगा समेत 10 सिपाहियों पर गिरी कार्रवाई की गाज, औचक निरीक्षण में मिली खामियां

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार बुधवार को अचानक करछना थाने पहुंच गए. जहां लापरवाही समेत कई खामियां मिलने पर एसएसपी ने दो दरोगा, दो महिला सिपाही सहित 10 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
SSP प्रयागराज ने कई थानों का किया औचक निरीक्षण
SSP प्रयागराज ने कई थानों का किया औचक निरीक्षण
Prabhat khabar

Prayagraj News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पद संभालने के बाद से लगातार एक्शन मोड में हैं. अपराधियों के साथ सख्ती के साथ-साथ एसएसपी अजय कुमार महकमे के पुलिसकर्मियों की टालमटोल वाली नीति पर भी लगातार कारवाई कर रहे हैं. इसी क्रम में एसएसपी बुधवार को अचानक करछना थाने पहुंच गए. जहां लापरवाही समेत कई खामियां मिलने पर एसएसपी ने दो दरोगा, दो महिला सिपाही सहित 10 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया.

SSP को निरीक्षण में मिली कई खामियां

एसएसपी अजय कुमार बुधवार दोपहर अचानक जब करछना थाने पहुंचे, तो निरीक्षण के दौरान उन्हें ड्यूटी रजिस्टर, लाॅकअप, बाथरूम में गंदगी, पीने के पानी की पर्याप्त सुविधा न होना समेत तमाम खामियां मिली. एसएसपी ने ड्यूटी रजिस्टर चेक किया तो सिपाही अनुज कुमार यादव की ड्यूटी कौआ चौराहे पर दिखाई गयी. इसके बाद थाने के कुछ सिपाहियों ने अनुज को अलर्ट कर दिया. इसके बाद एसएसपी ने थाने पर मौजूद दो दरोगा जनमेजय कुमार और दर्शनलाल वर्मा से वहां खड़े वाहनों के बारे में भी पूछा. लेकिन वह संतोष जनक जवाब नहीं दे सके.

महिला हेल्प डेस्क पर भी मिली खामियां

इसके साथ ही एसएसपी को महिला हेल्प डेस्क पर भी खामियां मिली. इसके बाद एसएसपी ने दरोगा जनमेजय कुमार, दर्शनलाल वर्मा, मुख्य सिपाही मुन्नीलाल यादव (हेड मुहर्रिर), सिपाही अनुज कुमार यादव, सनी कुमार, उपेंद्र यादव, नीरज कुमार, आनंद सिंह, डिम्पल यादव और धनीता निषाद को लाइन हाजिर करते हुए जांच के आदेश दे दिए.

दोषी पाए जाने पर होगी निलंबन की कारवाई

एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि जांच में दोषी पाये जाने पर निलंबन की कारवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ढिलाई बरतने वालों और थाने में गंदगी, कई दिनों तक मुलजिमों और संदिग्धों को थाने पर रखने के मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि थानों पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था न होने पर भी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही थाना प्रभारियों द्वारा यदि टालमटोल और ढिलाई की जाती है तो सख्त कारवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें