1. home Home
  2. state
  3. up
  4. 200 rupees deposit every month in 1 lakh 23 thousand women in up cm yogi durga puja prt

दुर्गा पूजा से पहले योगी सरकार का बड़ा तोहफा, यूपी की 1.23 लाख महिलाओं को हर महीने दिए जाएंगे 200 रुपये

प्रदेश की योगी सरकार 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी सेविकाओं के खाते में हर महीने दो सौ रुपये जमा करेगी. यह पैसा सेविकाओं को हर महीने डाटा के लिए दिया जाएगा. सेविकाएं स्मार्टफोन के जरिए पोषण ट्रैकर एप्लीकेशन पर विभागीय दैनिक कार्यों को भेजेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिलाओं को योगी सरकार देगी हर महीने 2 सौ रुपये
महिलाओं को योगी सरकार देगी हर महीने 2 सौ रुपये
Twitter
  • स्मार्टफोन के बाद अब महिलाएं को डेटा के लिए 2 सौ रुपये देगी योगी सरकार

  • 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी सेविकाओं के खाते में आएगा पैसा

  • स्मार्टफोन के जरिए विभागीय कार्यों को भेजेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

डाटा के लिए हर महीने पैसे देगी योगी सरकार: योगी सरकार ने उत्‍तर प्रदेश की आंगनबाड़ी सेविकाएं को स्‍मार्ट फोन देकर स्मार्ट तरीके से काम करने सुविधा के साथ अब उन्हें डाटा के लिए भी पैसे दे रही है. जी हां, प्रदेश की योगी सरकार 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी सेविकाओं के खाते में हर महीने दो सौ रुपये जमा करेगी. यह पैसा सेविकाओं को हर महीने डाटा के लिए दिया जाएगा. सेविकाएं स्मार्टफोन के जरिए पोषण ट्रैकर एप्लीकेशन पर विभागीय दैनिक कार्यों को भेजेंगी.

इससे पहले सीएम योगी ने 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 1.23 लाख स्मार्टफोन बांटे. इसके साथ ही सीएम योगी ने आंगनबाड़ी सेविकाओं को बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 1 लाख 87 हजार नवजात विकास निगरानी उपकरण भी दिए.

शिशु-मातृ मृत्यु दर को नियंत्रित करने में सहायता: वहीं, सीएम योगी ने उम्मीद जताई है कि, स्मार्टफोन आ जाने से कार्य करने वाली महिलाएं स्मार्ट बनेंगी. साथ ही इससे शिशु-मातृ मृत्यु दर को नियंत्रित करने में सहायता होगी. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में सेविकाओं ने घर घर जाकर लोगों की कोविड जांच की. उन्हें दवाईयां दी. उन्होंने कहा कि कोरोना को मात देनें में आंगनबाड़ी में काम करने वाली महिलाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

स्मार्टफोन से स्मार्ट बनेंगी महिला कार्यकर्ता: सीएम योगी ने कहा है कि महिला कार्यकताओं को स्मार्ट फोन देने से वो ज्यादा अच्छे से काम कर सकेंगी साथ ही वो स्मार्ट बनेंगी. और हर महिनें 2 सौ रुपये इंटरनेट के लिए देने से अपडेट रहने में सुविधा होगी. सीएम योगी ने कहा कि मौजूदा सरकार का लक्ष्य सुशासन को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि मुसीबत के वक्त आंगनबाड़ी की बहने हमेशा मदद के लिए आगे आयी हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें