38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Breaking News Live : राहुल गांधी की यात्रा निकलने के बाद BJP कार्यकर्ताओं ने गोदौलिया के नंदी चौराहे को गंगाजल से धोया

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 2.00 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन बैठक में शामिल होंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सीएम योगी ने जीबीसी-4 की तैयारियों का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-4 (जीबीसी-4) की तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को इंदिरगांधी प्रतिष्ठान पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. सीएम योगी ने खासतौर पर प्रधानमंत्री समेत अन्य वीआईपी मेहमानों और निवेशकों के आवागमन, बैठने और अन्य सुविधाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली. साथ ही उन्होंने मुख्य हाल और वहां बने मंच का निरीक्षण किया. इस कार्यक्रम में देश-विदेश के 3000 मेहमान आ रहे हैं.

24 फरवरी को पश्चिम यूपी जाएंगे राहुल गांधी

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा वाराणसी से भदोही जाएगी. यहां राहुल गांधी का इंतजार किया जा रहा है. भदोही में राहुल गांधी राजपुर चौराहे पर जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल अपनी विशेष बस से भदोही जाएंगे. इससे पहले उन्होंने बस में ही लंच किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि 21 फरवरी तक यात्रा यूपी में रहेगी. 22 व 23 फरवरी को विश्राम किया जाएा. 24 फरवरी को यात्रा पश्चिम यूपी जाएगी.

राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी वाले पत्र से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

लखनऊ के पाल रेस्टोरेंट में श्री राम मंदिर और बीकेटी थाने को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र सामने आने से हड़कंप मचा हुआ हुआ. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पत्र में एक मोबाइल नंबर लिखा है, जो किसी महिला का है. उसने ही पुलिस में पत्र की जानकारी दी है. बीकेटी इंस्पेक्टर के अनुसार दो दिन पहले भी धमकी भरा एक पत्र मिला था. उस पर भी इसी महिला का नंबर लिखा हुआ था.

राहुल गांधी की यात्रा निकलने के बाद BJP कार्यकर्ताओं ने गोदौलिया के नंदी चौराहे को गंगाजल से धोया

वाराणसी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के निकलने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गोदौलिया में स्थित नंदी चौराहे को 51 लीटर गंगाजल से धोया. कार्यकताओं का कहना है कि राहुल गांधी ने इस चौराहे को दूषित कर दिया है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंचा वाराणसी, राहुल गांधी ने बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा वाराणसी के चौक क्षेत्र से विश्वनाथ मंदिर पहुंची. इस दौरान उन्होंने कुछ युवाओं को ऑटोग्राफ दिए. राहुल गांधी काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचकर हाजिरी लगाई. इस दौरान मंदिर के मुख्य द्वार और 4 नंबर गेट पर भारी भीड़ और भगदड़ जैसी स्थिति बनी हुई थी. राहुल गांधी मंदिर जाने से पहले अपना मोबाइल निकाला स्विच ऑफ किया और मंदिर में पहुंचक बाबा के दर्शन किए. राहुल गांधी के हमशक्ल फैसल चौधरी भी कांग्रेस की न्याय यात्रा में पहुंचे हैं. इस दौरान उनके साथ फोटो खिंचवाने की होड़ सी लगी रही. न्याय यात्रा के दौरान राहुल ने चौक की प्रसिद्ध मलइयो का भी गाड़ी पर बैठे- बैठे स्वाद लिया. इस दौरान उन्होंने दुकानदार से बात भी की. न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने भीड़ से राहुल नाम के लड़के को बुलाकर अपने बगल में बैठाया. उससे फीस और नौकरी को लेकर बात की. गोदौलिया में राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की मीडिया मोदी जी को 24 घंटे दिखाएगी. अमिताभ बच्चन को दिखाएगी. लेकिन असल मुद्दे को नहीं दिखाना है. नोटबंदी और GST की कमी को कोई नहीं दिखाएगा. उन्होंने आगे कहा कि देश में 2 भारत. एक अरबपति वाला, एक गरीब वाला. मीडिया को लेकर कहा कि ये सारे चैनल अडानी जी, अंबानी जी के हैं. ये किसान, मजदूर, गरीबों के बारे में कभी नहीं दिखाएंगे. देश में अरबपति भी उतना ही टैक्स दे रहा है, जितना गरीब देता है. इसलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा में न्याय शब्द जोड़ दिया.

लखनऊ में पुलिस भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा केंद्रों का DGP कर रहें निरीक्षण

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के लिए लखनऊ में बनाए केंद्रों का यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार निरीक्षण कर रहें हैं. बता दें कि लखनऊ में 113 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें कुल 2,74,944 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा केंद्रों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध के साथ एसटीएफ समेत खुफिया एजेंसियों को नकल माफिया व सॉल्वर गैंग को पकड़ने के लिए सक्रिय रखा गया है.

लखनऊ में मौलाना कल्बे जवाद आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ में मौलाना कल्बे जवाद आज वक्फ कर्बला अब्बास बाग में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. मौलाना कल्बे जवाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल सकते हैं. बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस आज दोपहर में होगा.

प्रादेशिक फल शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी आज, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी उद्घाटन

प्रादेशिक फल शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी कार्यक्रम का आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उद्घाटन करेंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह कार्यक्रम का आयोजन राजभवन परिसर में सुबह 10.00 बजे से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें