26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में 13 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार, चुनाव में खपाने की थी तैयारी

मोतिहारी में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने लगभग 13 लाख रुपये के जाली नोट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों तस्कर यूपी के रहने वाले थे.

Bihar News: मोतिहारी पुलिस ने जिले के कोटवा के राजापुर मठिया के पास से बाइक सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के पास से 12.90 लाख रुपये के जाली नोट मिले हैं. वहीं इस मामले पुलिस उस शख्स की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है, जिसे ये नकली नोट पहुंचाने थे. लोकसभा चुनाव के दौरान नकली नोट पकड़े जाने से कई सवाल उठ रहे हैं. आशंका है कि ये नोट चुनाव के दौरान खपाए जाने थे.

पुलिस को सूचना मिली थी कि दो तस्कर नकली नोटों की बड़ी खेप लेकर उत्तर प्रदेश से कोटवा आ रहे हैं. इसके बाद सादे लिबास में पुलिस ने एनएच 27 पर सतर्क फील्डिंग तैनात कर दी. इस दौरान राजापुर मठिया के पास एक बाइक पर सवार दो युवकों को दो बैग के साथ पकड़ा गया. बैग की तलाशी ली गई तो नकली नोट बरामद हुए.

उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं दोनों तस्कर

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर कसया का मुकेश राजभर और संत कबीर जिले के बखिरा का जमील अख्तर शामिल हैं. पूछताछ में दोनों ने बताया कि कोटवा के एक व्यक्ति को नकली नोट पहुंचाना था. इससे पहले कि वह नकली नोट थमा पाता पुलिस ने उसे पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि नकली नोट की डिलीवरी लेने वाले कोटवा के तस्कर की पहचान कर ली गयी है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

500-500 रुपये के थे सभी नोट

एसपी ने बताया कि जब्त किये गये सभी नकली नोट 500-500 रुपये के हैं. दोनों तस्कर नकली नोट लेकर बाइक से उत्तर प्रदेश से मोतिहारी कोटवा पहुंचे थे. उसके अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन की भी जांच की जा रही है. इस बात की जांच की जा रही है कि इनका पाकिस्तान या बांग्लादेश स्थित नकली नोट तस्करों से कोई संबंध है या नहीं.

पुलिसकर्मी होंगे पुरस्कृत

लोकसभा चुनाव से पहले कोटवा में नकली नोटों की डिलीवरी कई सवालों को जन्म दे रही है. चुनाव से पहले नकली नोट का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. छापेमारी में सदर-2 डीएसपी जितेश कुमार पांडे, कोटवा थाना प्रभारी राजरूप राय, जिला खुफिया इकाई के अनुज पांडे, अमित कुमार, मनीष कुमार, कोटवा थाना की महिला इंस्पेक्टर दीप्ति कुमारी, सिपाही नित्यानंद दुबे, लव कुमार व अन्य शामिल थे. छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व जवानों को पुरस्कृत किया जायेगा.

Also Read: शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालयों के बैंक खातों पर लगी रोक हटाई, इन एजेंडों को लेकर 6 मई को होगी बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें