22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिव बारात में 8 मार्च को शामिल होंगे मनोज तिवारी, रवि किशन, निरहुआ, आम्रपाली दुबे व पवन सिंह

शिव बारात में इस बार महाशिवरात्रि पर बाबधाम में पांच भोजपुरी कलाकार देवघर आयेंगे. इनमें भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दुबे व पवन सिंह शामिल हैं.

शिव बारात में इस बार महाशिवरात्रि पर बाबधाम में पांच भोजपुरी कलाकार देवघर आयेंगे. इनमें भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दुबे व पवन सिंह शामिल हैं. इसके साथ ही कई बॉलीवुड कलाकारों से भी सांसद डॉ निशिकांत दुबे के स्तर से वार्ता चल रही है.

8 मार्च को देवघर पहुंचेंगे 5 भोजपुरी स्टार

महाशिवरात्रि महोत्सव समिति के सेवायत डॉ सुनील खवाड़े ने बताया कि, सभी पांच भोजपुरी सुपर स्टार आठ मार्च को देवघर पहुंचेंगे व रात्रि में केकेएन स्टेडियम से निकलने वाली शिव बारात में शामिल होकर भ्रमण करेंगे. एक मार्च से ही पूरे शहर को लाइटों सजा दिया जायेगा.

Also Read : देवघर : भव्य तरीके से निकलेगी शिव बारात, बॉलीवुड के कलाकार होंगे शामिल

दो लाइट गेट बनाए जाएंगे, दिखेगी अयोध्या के श्रीराम मंदिर की झलक

सांसद डॉ निशिकांत दुबे के निर्देश पर इस वर्ष मुख्य रूप से दो लाइट गेट बनाये जायेंगे, जिसमें अयोध्या के श्री राम मंदिर की झलक होगी. चंदननगर की लाइट एक्सपर्ट शहर के दो मुख्य चौराहे पर भव्य राम मंदिर लाइट लगाने का काम 24 फरवरी से शुरू कर देंगे.

शिव बारात की झांकी बनाने का काम हो गया शुरू

शिव बारात में दो मुख्य झांकियों में तंबकासुर व चुड़ैल बनाने का काम शिक्षा सभा चौक के समीप कलाकार लक्ष्मण राउत व उनकी टीम द्वारा शुरू कर दी गयी है. इस वर्ष जगह-जगह स्टॉल बनाकर बारातियों का फूलों से स्वागत किया जायेगा. साथ ही कई जगह फूलों से भी सजावट की जायेगी. महाशिवरात्रि महोत्सव समिति डेकोरेटर्स सहित अन्य प्रतिष्ठानों से करार करने में लगी हुई है.

Also Read : Deoghar News: शिव बारात की बढ़ेगी भव्यता, क्राउड मैनेजमेंट एजेंसी की ली जायेगी मदद

पहले से तय रूट पर ही निकलेगी शिव बारात

बता दें कि महाशिवरात्रि के दिन बाबाधाम में पूर्व निर्धारित रूट से ही शिव बारात निकलेगी. इसके लिए शिव बारात समिति को जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं. बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन के लिए उस दिन शीघ्रदर्शनम कूपन का शुल्क 500 रुपये रहेगा. देवघर के उपायुक्त विशाल सागर ने महाशिवरात्रि की तैयारी की समीक्षा बैठक में पिछले दिनों तीर्थपुरोहितों और शिव बारात आयोजन समिति के साथ मंत्रणा की.

उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए हैं ये निर्देश

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मंदिर व आसपास के क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था, साफ-सफाई, पेयजल, बिजली के तारों को ठीक करवाएं. मंदिर व आसपास के क्षेत्रों में छोटे एंबुलेंस और अग्निशामक वाहनों के लिए रोड को क्लियर रखें, ताकि आपात स्थिति में वाहनों के मूवमेंट में कोई परेशानी न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें