35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Rajasthan Cabinet: आज क्यों नहीं हुआ भजन लाल के मंत्रिमंडल का विस्तार, कहां फंसा है पेच?

राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनकर तैयार है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दो उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने अपने पद की शपथ ले ली है. लेकिन, अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है.

Rajasthan Cabinet Formation : राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनकर तैयार है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दो उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने अपने पद की शपथ ले ली है. लेकिन, अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है. कई तारीखों के बीच आज की तारीख को लोग लगभग तय मान रहे थे कि राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब इसके पीछे क्या कारण है. क्या पार्टी के भीतर कोई दिक्कत है, क्या इस विस्तार की रुकावट में वसुंधरा राजे का हाथ है? ऐसे ही कई सवाल सामने आ रहे है. इस बीच आइए जानते है पार्टी की तरफ से क्या कुछ बताया गया है.

आज क्यों नहीं हुआ कार्यक्रम?

पार्टी की तरफ से कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री आज प्रधानमंत्री की विकसित भारत संकल्प यात्रा की वीसी में शामिल होंगे. सभी विधायकों को भी अपने क्षेत्र में रहकर वीसी से जुड़ने को कहा गया है. वीसी के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल टोंक के मालपुरा जाएंगे और विकसित भारत यात्रा का अवलोकन कर लाभार्थी से वार्तालाप करेंगे और शाम चार बजे जयपुर पहुंचेंगे. इस शेड्यूल के बीच यह तो तय है कि आज मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाएगा.

कब होगा कैबिनेट विस्तार ?

इन तमाम जानकारी और कार्यक्रमों के बीच यह सवाल सभी पूछ रहे है कि आखिर मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा? सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को राजस्थान कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. 29 दिसंबर को संभावित तिथि बताने वाले सूत्रों का यह भी कहना है कि कुल 18 से 19 विधायक मंत्रीपद की शपथ ले सकते है. कुछ मीडिया एजेंसी की मानें तो राजभवन की वीडियो सामने आई है, जहां तैयारी पूरी कर ली गई है. अब ऐसे में क्या किसी दिग्गज नेता अपने मंत्रियों की संख्या को लेकर अड़े हुए है या मामला कुछ और है ये सारे कयास है, लेकिन संभव है कि 29 दिसंबर को सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

Also Read: कांग्रेस की ‘भारत न्याय यात्रा’ 14 जनवरी से, इन राज्यों से गुजरेगी यात्रा, राहुल गांधी हरी झंडी दिखाएंगे
पहली बार विधायक चुने गए भजनलाल शर्मा बने सीएम

पहली बार विधायक चुने गए भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बने है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की यहां हुई बैठक में यह घोषणा की गई थी राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से नाता रखने वाले भजनलाल शर्मा ने जयपुर की सांगानेर सीट 48,081 वोटों के अंतर से जीती है. वह भरतपुर जिले का रहने वाले हैं. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव रखा था जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें