18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कल होगा राजस्थान कैबिनेट का विस्तार! दोपहर 3:30 बजे इतने विधायक ले सकते है शपथ

राजस्थान में कैबिनेट का विस्तार होने वाला है. सूत्रों की मानें तो भजन लाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 30 दिसंबर को दोपहर 3.30 बजे से हो सकता है. बताया जा रहा है कि कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक कल ही मंत्रीपद की शपथ लेंगे.

Rajasthan Cabinet : राजस्थान में कैबिनेट का विस्तार होने वाला है. सूत्रों की मानें तो भजन लाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 30 दिसंबर को दोपहर 3.30 बजे से हो सकता है. बताया जा रहा है कि कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक कल ही मंत्री पद की शपथ लेंगे. हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है, साथ ही यह भी जानकारी नहीं है कि कुल कितने विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. इसके संबंधित कोई भी सूची अभी तक पार्टी की तरफ से जारी नहीं की गई है.

सांसदों को मिलेगी कैबिनेट में जगह!

हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि इस बार चुनाव में बीजेपी ने जिन सांसदों को मैदान में उतारा था उन्हें कैबिनेट में जगह दी जा सकती है. इस लिस्ट में कई बड़े नाम भी शामिल है. बीजेपी ने एक राज्यसभा सांसद समेत कुल सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था. इनमें से टेन सांसदों को हार का सामना करना पड़ा था जबकि, चार सांसद जीते थे. जीतने वाले सांसदों की लिस्ट में किरोड़ीलाल मीणा, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह और दीया कुमारी जैसे नाम हैं. दीया कुमारी को तो डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंप दी गई है लेकिन, अन्य तीन सांसद अब कैबिनेट में जगह बनाने की दौड़ में शामिल है.

Also Read: Rajasthan Cabinet: आज क्यों नहीं हुआ भजन लाल के मंत्रिमंडल का विस्तार, कहां फंसा है पेच?
बीजेपी की शानदार जीत

राजस्थान चुनाव के परिणाम बीजेपी के पक्ष में आए और राज्य में भाजपा नीत सरकार का गठन हुआ. इस बार के चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की है. साथ ही कांग्रेस के खाते में मात्र 69 सीटें ही आई. राजस्थान में इस बार कुल 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुए थे, जिसमें पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम बनाया गया है. उन्होंने बीते दिन 15 दिसंबर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. साथ ही राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए है, जिसमें दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा का नाम शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें