21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजस्थान की प्रशासनिक व्यवस्था में बड़ा फेरबदल, 72 IAS और 121 RAS अधिकारियों का तबादला

राजस्थान में शुक्रवार देर रात अधिसूचना जारी कर 72 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. साथ ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 121 अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना भी जारी की गई है. राजस्थान की नई भजनलाल शर्मा सरकार ने राज्य के प्रशासनिक ढांचे में पहला बड़ा फेरबदल किया है.

Rajasthan IAS Transfer List : राजस्थान में शुक्रवार देर रात अधिसूचना जारी कर 72 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. साथ ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 121 अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना भी जारी की गई है. राजस्थान की नई भजनलाल शर्मा सरकार ने राज्य के प्रशासनिक ढांचे में पहला बड़ा फेरबदल किया है. राज्य के कार्मिक विभाग ने शुक्रवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किए है.

जानें किसे कौन सा विभाग मिला?

इसके तहत चुरू के जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग को मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव, केकड़ी के जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को आयुक्त मिड डे मील, राजस्थान राज्य भंडारण निगम के प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश बुनकर को महिला अधिकारिता विभाग में आयुक्त पद पर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा अनेक जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. वहीं, आरएएस अधिकारियों में अधिकांश अतिरिक्त जिला कलेक्टर व उपखंड अधिकारी स्तर के अधिकारी बदले गए हैं. उल्लेखनीय है कि भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद राज्य के प्रशासनिक बेड़े में यह पहला बड़ा फेरबदल है.

Also Read: राजस्थान में मंत्रालय का हुआ बंटवारा, सीएम भजनलाल शर्मा के पास आठ तो दीया कुमारी को मिला यह खास विभाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें