1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. bjps arjun attacks gehlots govind it is very shameful to taunt women as education minister vwt

गहलोत के 'गोविंद' पर भाजपा के 'अर्जुन' का वार, बोले- शिक्षा मंत्री होकर महिलाओं पर तंज कसना बेहद शर्मनाक

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री बेतुका बयान दे रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल.
राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल.
फोटो : ट्विटर.

जयपुर : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के उस बयान पर केंद्र भाजपा नीत मोदी सरकार के मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने वार किया है, जिसमें उन्होंने महिला कर्मचारियों को झगड़े-फसाद का अहम कारण बताया था. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री बेतुका बयान दे रहे हैं. वे ऐसे बयान देकर महिलाओं की क्षमता पर सवालिया निशान लगा रहे हैं.

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री बेतुका बयान दे रहे हैं. वे ऐसे बयान देकर महिलाओं की क्षमता पर सवालिया निशान लगा रहे हैं. शिक्षा मंत्री होकर महिलाओं के ऊपर ऐसा तंज कसना यह शर्मनाक है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जिन स्कूलों में महिला कर्मचारी है, वहां झगड़े अधिक होते हैं. यही बात उन्हें पुरुषों से आगे निकलने से रोकती है. उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसी बहुत सी रिपोर्ट आती हैं, जहां महिलाएं स्कूलों में झगड़ा करती हैं. अगर इन छोटी-छोटी बातों में सुधार कर लें, तो वे पुरुषों से आगे निकल जाएंगी.

शिक्षा मंत्री डोटासरा यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने चुटकी लेते हुए आगे भी बयान दिया कि महिलाओं के झगड़े कारण अध्यापकों और प्रधानाचार्यों को सैरीडॉन (सिरदर्द की गोली) तक खानी पड़ती है. उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के लिए योजनाएं लाई है, महिलाएं सरकार की प्राथमिकता में हैं. वे इन सब से ऊपर उठकर पुरुषों से आगे निकलें.

उनके इस बयान के बाद राजस्थान की राजनीति में भूचाल आ गया. विपक्षी दलों की ओर से उन पर राजनीतिक निशाने साधे जाने लगे. इस कड़ी में बुधवार को भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने डोटासरा पर वार करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री होकर महिलाओं के ऊपर ऐसा तंज कसना यह शर्मनाक है. वे ऐसे बयान देकर महिलाओं की क्षमता पर सवालिया निशान लगा रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें