1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. bakra eid 2021 in rajasthan most of the craze of goats named shahrukh khan and lalu prasad yadav know eid al adha 2021 updates avh

बकरीद से पहले झालवाड़ में सजी बकरे की मंडी, शाहरूख-लालू नाम वाले बकरों का क्रेज सबसे ज्यादा, ये है कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बकरीद से पहले झालवाड़ में सजी बकरे की मंडी
बकरीद से पहले झालवाड़ में सजी बकरे की मंडी
prabhat khabar

बकरीद से पहले राजस्थान के झालवाड़ में बकरे की मंडी सज गई है. इस मंडी की खासियत यह है कि यहां पर फिल्मी स्टार और राजनेताओं के नाम वाले बकरे मिलते हैं. बताया जा रहा है कि इस इलाके में ऐसे बकरे की खूब डिमांड रहती है. वहीं विक्रेताओं ने बताया कि इस बार शाहरुख, सलमान, आमिर, अक्षय और लालू यादव नाम बकरे की खूब डिमांड है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार बकरीद (Eid al-Adha 2021) से पहले राजस्थान के झालवाड़ जिले में बकरा मंडी सज गया है. यहां पर बकरा मालिकों ने अपने बकरे का नाम फिल्मी स्टार शाहरूख खान, सलमान खान, आमिर खान और अक्षय कुमार के नाम पर रखा है, जबकि राजनेता लालू यादव के नाम पर भी बकरे का नाम रखा गया है. बताया जा रहा है कि बकरे की कीमत आठ हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक की है.

कुर्बानी के लिए बिक रहे इस बकरे की सबसे बड़ी खासियत इनके दाढ़ूी के शेप और साइज है. बताया जा रहा है कि बकरे का नामाकरण जिस सेलेब्स के नाम से किया गया है, उसी सेलेब्स की तरह उसकी दाढ़ी भी रखी गई है. बकरा विक्रेताओं ने बताया कि स्थानीय इलाके में इसकी काफी डिमांड है.

वहीं बकरीद को लेकर जिला प्रशासन और शांति समिति की बैठक की गई. बैठक में सार्वजनिक तौर पर बकरीद नहीं मनाने को लेकर सहमति बनी. बता दें कि राज्य में कोरोना की वजह से इस बार बकरीद पर सार्वजनिक आयोजन रद्द कर दिया गया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें