29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजगांगपुर. गर्मी और लू से मुकाबले को नगरपालिका ने की बैठक

लू से मौतों की रोकथाम करने को नगरपालिका की विशेष बैठक शनिवार को हुई. इसमें जन जागरूकता फैलाने का निर्णय लिया गया.

राजगांगपुर. राजगांगपुर शहर के मुक्तिधाम में पहली बार एक ही दिन में चार शवों की अंत्येष्टि शनिवार को हुई है. सभी की मौत लू लगने से होने की आशंका जतायी जा रही है. इन चार मौतों के बाद नगरपालिका प्रशासन हरकत में आया. लू से मौतों की रोकथाम करने को नगरपालिका की विशेष बैठक शनिवार को हुई. इस बैठक में कार्यकारी अधिकारी विक्टर सोरेंग, उप नगरपाल मो इरफान, अनेक पार्षदों सहित नगरपालिका के अधिकारी उपस्थित थे. इस दौरान भीषण गर्मी के मद्देजनर नगरपालिका की ओर से अप्रैल महीने से ही सहायता कक्ष चलाने की जानकारी दी गयी. वहीं लू से चार लोगों की मौत होने की आशंका के बाद नगरपालिका की ओर से जागरूकता अभियान तेज करने पर जोर दिया गया. बताया गया कि माइक द्वारा प्रचार कर जरूरी नहीं होने पर घर से न निकलने, सिर पर कपड़ा बांध कर निकलने तथा पानी तथा ओआरएस का सेवन करने की सलाह लोगों को दी जा रही है. इसके अलावा शनिवार को नगरपालिका के अधिकारियों ने घूम-घूम कर ओआरएस के पैकेट भी बांटे.

राजगांगपुर सरकारी अस्पताल में बना विशेष वार्ड

लू से पीड़ित मरीजों के लिए राजगांगपुर सरकारी अस्पताल में एक विशेष कक्ष बनाया गया है. इस वातानुकूलित कमरे में दो बेड तथा 24 घंटे डॉक्टर की व्यवस्था की गयी है. वहीं शनिवार को नगरपालिका के स्थानीय सफाई कर्मचारी वार्ड नं-1 आंबेडकर कॉलोनी निवासी लक्ष्मण महानंदिया की मौत हो गयी. बेहोश होकर गिरने के बाद लक्ष्मण को राजगांगपुर सरकारी अस्पताल लाया गया था. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को मार्ग हाउस में रखा गया है. रविवार को पोस्टमार्टम किया जायेगा. उसकी मौत भी लू लगने से होने की आशंका जतायी जा रही है. शनिवार को कुम्हारपाड़ा स्थित मुक्ति धाम में चार शवों का संस्कार होने की सूचना मिली है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब इस मुक्ति धाम में एक दिन में इतने शवों का संस्कार किया गया हो. सभी की मौत भीषण गर्मी से लू लगने से होने की आशंका जतायी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें