25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंगलबाजार अस्पताल जल्द खुलेगा, चौबीसों घंटे मिलेगी स्वास्थ्य सेवा : स्वास्थ्य मंत्री

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग शुक्रवार को झारसुगुड़ा दौरे पर पहुंचे. उन्होंने जिला अस्पताल में निरीक्षण कर मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जाना.

झारसुगुड़ा. ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग शुक्रवार को झारसुगुड़ा जिला के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिला मुख्य अस्पताल पहुंच कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. पूरे अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही उन्होंने अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में मरीजों से बात कर जानकारी ली. उन्होंने अस्पताल के सिटी स्कैन रूम का भी निरीक्षण किया.

जिला मुख्य अस्पताल में खुलेगा ब्लड बैंक

जिला मुख्य चिकित्साधिकारी व अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री महालिंग ने मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान करने के निर्देश दिये. एंबुलेंस व्यवस्था दुरुस्त करने पर जोर दिया. कहा कि अगर कोई मरीज स्वास्थ्य सेवा से वंचित हुआ, तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उनके साथ झारसुगुड़ा के विधायक टंकधर त्रिपाठी भी मौजूद रहे. पत्रकारों से बात करते हुए श्री महालिंग ने कहा कि झारसुगुड़ावासियो की मांग पर मंगल बाजार स्थित पुराने अस्पताल को फिर से चालू करने की योजना है. विधायक टंकधर त्रिपाठी ने पहले ही उनसे इस बारे में बात की थी. कहा कि बहुत जल्द मंगल बाजार अस्पताल शुरू किया जायेगा. यहां मरीजों को चौबीसों घंटे स्वास्थ्य सेवा मिलेगी. साथ ही बहुत जल्द जिला मुख्य अस्पताल में ब्लड बैंक खोला जायेगा. जिससे सात किलोमीटर दूर स्थित पुराने ब्लड बैंक तक जाने की समस्या से निजात मिलेगी. उन्होंने कहा कि झारसुगुड़ा एक औद्योगिक जिला है. इसलिए यहां की जरूरतों को देखते हुए इएसआइ अस्पताल की स्थापना प्रधानमंत्री के प्रयास से हुई है. वहीं आयुष्मान भारत कार्ड के बारे में पूछने पर श्री महालिंग ने कहा कि इस पर बहुत जल्द सूचना दी जायेगी.

जिला अस्पताल में आइसीयू व बर्न यूनिट का होगा निर्माण

विधायक टंकधर त्रिपाठी ने कहा कि अब ओडिशा में डबल इंजन की सरकार है. हमारी सरकार ने जो वादे किये थे, उसे पूरा करेंगे. जिला अस्पताल में आइसीयू, बर्न यूनिट सहित अन्य सभी सुविधाएं मिलेंगी. साथ मंत्री जी ने घोषणा की है कि मंगल बाजार अस्पताल में 24 गुणा 7 सेवा शुरू की जायेगी. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री महालिंग ने यहां बगल में स्थित हार्ट हॉस्पिटल जाकर वहां की सुविधाओं का जायजा लिया. अंत में स्वास्थ्य मंत्री व विधायक की ओर से अस्पताल परिसर में पाैधरोपण भी किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें