28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीसी क्योंझर ने राउरकेला में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन संचार ब्यूरो क्षेत्र (सीबीसी) कार्यालय, क्योंझर की ओर से सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.

राउरकेला. भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन संचार ब्यूरो क्षेत्र (सीबीसी) कार्यालय, क्योंझर की ओर से सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इसके तहत तीन दिनों तक राउरकेला महानगर निगम के विभिन्न इलाकों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ. इन कार्यक्रमों में पानपोष उपजिलापाल तथा जिला रिटर्निंग अधिकारी विजय कुमार नायक और राउरकेला तहसीलदार तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारी निवेदिता प्रधान, राउरकेला म्यूनिसपल कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राचार्य पीके प्रधान सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल हुए. कोयलनगर स्थित एनएसी मार्केट में समाजसेवी रमाकांत नायक ने ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ शीर्षक इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लिया. कार्यक्रम में स्थानीय बुद्धिजीवियों व आम लोगों को मतदान के बारे में समझाने के साथ ही तकनीकी जानकारी भी दी गयी. इससे पहले उदितनगर स्थित फिटनेस पार्क, छेंड कॉलोनी के वीएसएस मार्केट में भी कार्यक्रम किया गया. मौके पर मतदान अधिकारी संबंधी प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. सही जवाब देने वालों को सम्मानित किया गया. क्योंझर सीबीसी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पार्थसारथी मल्लिक के तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजित हुए. जिसमें सुदीप कुमार नायक ने सहयोग किया.

चुनाव को लेकर राउरकेला में वाहनों की जांच हुई तेज

चुनाव नजदीक आते ही शहर की अलग-अलग सड़कों पर वाहनों की जांच पुलिस ने तेज कर दी है. लगभग सभी इलाकों में पुलिस की टीम वाहनों की जांच कर रही है. खासकर कार व बड़े वाहनों को रोककर पूरी तलाशी ली जा रही है. इसी तरह दुपहिया वाहनों की भी जांच चल रही है. ओडिशा-झारखंड और ओडिशा-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों से आने-जानेवाले वाहनों पर खास नजर रखी जा रही है. वाहनों की चेकिंग के दौरान अन्य राज्यों के नंबर प्लेट होने पर भी नजर रखी जा रही है. कितने वाहन शहर में प्रवेश कर रहे हैं और गाड़ी में क्या है, इसकी जांच सुनिश्चित कर ही शहर में दाखिल होने दिया जा रहा है. इस दौरान लोगों को थोड़ी परेशानी भी हो रही है, लेकिन ज्यादातर लोग पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं.

बिरमित्रपुर में पुलिस व सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च

बिरमित्रपुर पुलिस-प्रशासन की ओर से चुनाव के लिए भयमुक्त वातावरण बनाने तथा मतदाताओं के मन में विश्वास उत्पन्न करने के लिए शुक्रवार को फ्लैग मार्च किया गया. स्थानीय थाना से निकलकर पुलिस के जवान गोल मार्केट, सिनेमा हॉल रोड, मांगलाल दफाई, चाइना टाउन होते हुए वापस थाना पहुंचे. इस फ्लैग मार्च में आइआइसी वंदना पात्रा, एसआइ मनोरमा महपात्रा, एसआइ अनिल कुमार नायक व अन्य शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें