1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. mumbai rape case saki naka rape victim dies in hospital rapist arrested aml

Mumbai Rape Case: साकी नाका दुष्कर्म पीड़िता की अस्पताल में मौत, हुई थी 'निर्भया' जैसी दरिंदगी

इस 30 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गयी थी. घटना के बाद सोशल मीडिया पर काफी उबाल देखने को मिला था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Twitter

मुंबई : साकी नाका इलाके में दुष्कर्म और दरिंदगी की शिकार महिला की शनिवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पीड़िता का इलाज घाटकोपर के राजावाड़ी हॉस्पीटल में चल रहा था. महिला की स्थिति काफी गंभीर थी और वह वेंटिलेटर पर थी. यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

आज तक की खबर के मुताबिक इस 30 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गयी थी. घटना के बाद सोशल मीडिया पर काफी उबाल देखने को मिला था. हैवानों ने महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे का रॉड डाल दिया था. महिला को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज सुबह मुंबई की मेयर ने भी महिला का हाल जानने अस्पताल पहुंची थी.

आरोपी मोहित चौहान (45) को साकी नाका पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. फुटेज में साफ देखने को मिल रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने महिला को टैंपो में डाला और वहां से भाग गया. आरोपी ने महिला के साथ बुरी तरह मारपीट भी की. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज आरोपी के खिलाफ काफी अहम सबूत है.

आरोपी चौहान को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 376 (बलात्कार) के तहत गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है. पुलिस ने कहा कि आरोपी को सजा दिलाने के लिए पुलिस वो सारे सबूत अदालत में पेश करेगी. आरोपी का आज फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाना है, जहां से पुलिस उसे रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

दिल्ली की निर्भया कांड से हो रही तुलना

बता दें कि दिल्ली में 2012 में एक ऐसी ही घटना हुई थी. जहां एक चलती बस में एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और उसके साथ भी दरिंदगी की गयी थी. उस घटना ने पूरे देश को दहला कर रख दिया था. बाद में कइ सालों तक चले मुकदमें के बाद कई आरोपियों को फांसी की सजा दी गयी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें