1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. money laundering case ed raids several locations of shiv sena mp bhawna gawli in maharashtra

शिवसेना MP भावना गवली के कई ठिकानों पर ईडी का छापा, करोड़ों के घोटाले का आरोप

महाराष्ट्र के यवतमाल- वाशिम से शिवसेना की सांसद भावना गवली के 7 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. ईडी ने ये छापेमारी 72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मामले पर की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भावना गवली के कई ठिकानों पर ईडी का छापा
भावना गवली के कई ठिकानों पर ईडी का छापा
social media

ED Raid on MP Bhavan Gawali: प्रवर्तन निदेशालय इन-दिनों एक्शन मोड में नजर आ रही है. जहां ईडी ने महाराष्ट्र के यवतमाल- वाशिम से शिवसेना की सांसद भावना गवली के 7 ठिकानों पर छापेमारी की है. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

ED ने ये छापेमारी 72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मामले पर की है. बताया जा रहा है कि इस मामले में ED ने भावना गवली के घर और दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापा मारा है.

बिना नोटिस के रेड

शिवसेना के सांसद भावना गवली ने बीजेपी पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मुझे प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से कोई भी नोटिस नहीं आया था, बिना नोटिस के ईडी ने यह रेड की कार्रवाई की गई है.

क्या है मामला

श्री बालाजी पार्टिकल बोर्ड नाम का भावना गवली का एक कारखाना है. इस कारखाने के लिए राष्ट्रीय सहकार महामंडल ने 29 करोड़, राज्य सरकार ने 14 करोड़ का अनुदान दिया था. हालांकि 43 करोड़ रुपए का अनुदान लेने के बाद भी भावना गवली ने यह कारखाना शुरू नहीं किया. इसके उलट 7 करोड़ रुपए मूल्य दिखाकर उन्होंने यह कारखाना एक दूसरी संस्था को बेच दिया. इसी घोटाले के प्रकरण में भावना गवली ने सीए उपेंद्र मुले पर गलत रिपोर्ट बनाने का दबाव भी डालने का आरोप है.

आपको बता दें कि भावना गवली शिवसेना की कद्दावर नेताओं में से एक हैं. वो लगातार पिछले 5 लोकसभा चुनाव जीतते आ रहीं हैं. भावना पहली बार 1999 में लोकसभा सांसद चुनी गई थीं. उसके बाद 2004, 2009, 2014 और 2019 में भी उन्होंने चुनाव जीता. बीते 20 से 22 सालों में भावना गवली ने यवतमाल और वाशिम इलाके में पानी समेत अन्य समस्याओं का निदान प्रभावी रूप से किया है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें