1. home Home
  2. national
  3. tamil nadu government implements new restrictions till 15th september classes for standard 9th to 12th and colleges reopen from 1st september smb

कोरोना के चलते तमिलनाडु में बढ़ी सख्ती, नया प्रतिबंध 15 सितंबर तक लागू, जानिए क्या हैं नए नियम

Tamil Nadu Lockdown Update तमिलनाडु में कोविड के मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है. तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के मद्देनजर 15 सितंबर तक नए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. नए आदेश के मुताबिक, राज्य में सभी धार्मिक स्थल शुक्रवार से रविवार तक बंद रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के चलते तमिलनाडु में बढ़ी सख्ती
कोरोना के चलते तमिलनाडु में बढ़ी सख्ती
File

Tamil Nadu Lockdown Update तमिलनाडु में कोविड के मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है. तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के मद्देनजर 15 सितंबर तक नए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. नए आदेश के मुताबिक, राज्य में सभी धार्मिक स्थल शुक्रवार से रविवार तक बंद रहेंगे. साथ ही रविवार को समुद्र तटों पर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा है कि 9वीं से 12वीं कक्षा की कक्षाएं और कॉलेज 1 सितंबर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार फिर से शुरू होंगे. इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने राज्य में लगे संपूर्ण लॉकडाउन को 6 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया था. लेकिन, कुछ छूट की भी घोषणा की गई. राज्य सरकार ने पहले 1 सितंबर से कक्षा 9 और 12 के स्कूलों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी थी. जबकि, कक्षा 1-8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर कोई भी निर्णय 15 सितंबर के बाद लिया जाएगा.

बता दें कि तमिलनाडु में आज कोरोना वायरस के 1523 नए मामले सामने आए है. वहीं, इस अवधि में 21 और लोगों की मौत होने की बात सामने आई है. उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले देखकर ऐसा लग रहा है कि खतरा अभी टला नहीं है. लगातार पांच दिन से 40 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही सक्रिय मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. केरल में दैनिक मामलों में भारी बढ़ोतरी दर्ज हुई है. वहीं, कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका भी बढ़ती जा रही है. माना जा रहा है कि तीसरी लहर के दौरान बच्चे अधिक संक्रमण का शिकार होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें