1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. cm uddhav thackeray targeted the bjp said country had to suffer humiliation because of bjp pyu

Uddhav Thackeray to BJP: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का भाजपा पर निशाना, कहा- देश को आज अपमान सहना पड़ा

नागपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा के एक प्रवक्ता के बयान से आज देश को अपमान सहना पड़ रहा है. इधर, महाराष्ट्र में भी भाजपा लाउडस्पिकर और अन्य चीजों को लेकर मुद्दा बना रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
twitter

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और लउडस्पीकर विवाद (loudspeaker controversy) को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. नागपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा के एक प्रवक्ता के बयान से आज देश को अपमान सहना पड़ रहा है. इधर, महाराष्ट्र में भी भाजपा लाउडस्पिकर और अन्य चीजों को लेकर मुद्दा बना रही है. महाराष्ट्र में भाजपा के खिलाफ हमने 2.5 साल सरकार पूरे किए. भाजपा राज्य में यह दिखाने का माहौल बनाती है कि यहां चीजें ठीक नहीं हैं.

ठाकरे ने मोहन भागवत के बयान का किया स्वागत

उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार को ईडी और सीबीआई को हमारे पीछे लगाने का बजाय, जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा में लगाना चाहिए. वहीं, उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Rss Chief Mohan Bhagwat) के शिवलिंग पर हालिया बयान का भी जिक्र करते हुए सराहना की.

संजय राउत ने भी साधा निशाना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी बीते दिन नूपुर शर्मा के बयान को लेकर भाजपा पर हमला बोला था. उन्होंने इस बयान को शर्मनाक बताते हुए कहा था कि आज भाजपा के राज में ऐसी नौबत आ गई है कि हमारे देश को खाड़ी देशों से माफी मांगनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने जो पैगंबर मोहम्मद पर बयान दिया है, उसकी हिमायत कोई नहीं कर सकता.

कोई धर्म इतना कमजोर नहीं

इधर, शिवसेना नेता प्रियांका चतुर्वेदी ने नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों पर कहा, धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना एक बात है, इसके आधार पर धमकियां देना दूसरी बात. कोई भी धर्म इतना नाजुक नहीं होता कि कुछ लोगों के शब्द उनकी आस्था को गिरा दें. उन्होंने कहा कि अलकायदा समूहों की धमकियों की भी खाड़ी देशों द्वारा स्पष्ट रूप से निंदा की जानी चाहिए.

महाराष्ट्र पुलिस ने भी समन भेजा

कई मुस्लिम देशों ने नूपुर शर्मा के टिप्पणी की निंदा की है. मुंबई में पाइधोनी पुलिस ने भी शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने सोमवार को कहा था कि वे भी शर्मा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में बयान दर्ज करने के लिए उन्हें 22 जून को पेश होने को कहा गया है. टेलीविजन समाचार चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के मामले में शर्मा के खिलाफ 28 मई को मामला दर्ज किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें