30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhushi Dam Tragedy: पिकनिक मनाने गया था परिवार, झरने में फिसलने से हुआ बड़ा हादसा

लोनावाला के पास भूसी डैम झरने में हादसा हुआ . एक ही परिवार के 5 लोग पानी में बहे. अबतक कुल तीन शव बरामद दो की तलाश जारी है.

Bhushi Dam Tragedy: महाराष्ट्र के पुणे से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां के भूशी डैम झरने के पास एक परिवार पिकनिक मनाने गया था. झरने के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने से हादसा हो गया.इस हादसे में एक महिला और चार बच्चें पानी में डूब गए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक महिला और दो लड़कियों के शव मिल चुके है. जबकि दो बच्चों की तलाश जारी है. पीड़ितों की पहचान साहिस्ता लियाकत अंसारी, 36, अमीमा सलमान, 13, उमेरा सलमान, 8, अदनान अंसारी, 4 और मारिया अंसारी, 9 के रूप में हुई है.

अचानक जल स्तर बड़ने से हुआ हादसा

घटना स्थल पर अचानक जल स्तर बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ है. पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण झरने में पानी का प्रवाह अचानक बढ़ गया. जहां परिवार रुका था वहां का जलस्तर अचानक बढ़ जानें से यह हादसा हुआ. लोनावला पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब 3 बजे की है. जब पिकनिक पर गए ये पांच लोग झरने के पास फिसलकर पानी में गिर गए. इस घटना के बाद बाद खोज और बचाव दल मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की गई. पुणे ग्रामीण एसपी पंकज देशमुख ने बताया, “लोनावला में भुशी बांध के पास एक महिला और 4 बच्चे झरने में डूब गए. दो शव बरामद किए गए हैं. खोज और बचाव अभियान जारी है. सभी पांच लोग पुणे के सैय्यद नगर के एक ही परिवार के हैं.”

Also Read: Patna : परिवहन कार्यालय में दो माह में 25 हजार बैकलॉग

जानें भूसी डैम के बारे में

भुशी बांध लोनावाला में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. यहां साल भर दूर दूर से पर्यटक आते हैं. खास तौर पर मानसून के मौसम में सबसे अधिक पर्यटकों का आगमन होता है. भारी बारिश के दौरान, बांध ओवरफ्लो हो जाता है. बताते चलें कि इस डैम में पहले भी इस तरह दुर्घटनाएं हुई है. इन दुर्घटनाओं को कम करने के लिए लोनावाला पुलिस और रेलवे ने बांध के पास एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया. बांध के आसपास के इलाकों में शराब के सेवन पर प्रतिबंध है. यहां दोपहर 3 बजे के बाद वाहनों के क्षेत्र में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया. पर्यटकों को शाम 5 बजे के बाद बांध और आसपास के क्षेत्रों में प्रवेश वर्जित है. भूसी डैम में पर्यटकों को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक घूमने की अनुमति होती है. स्थानीय बसों को छोड़कर, अन्य सभी बसों को क्षेत्र में प्रवेश भी प्रतिबंधित है.

Also Read: Parliament Session : नीट पेपर लीक मामले पर संसद में हो सकता है जोरदार हंगामा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें