1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. arvi wardha illegal abortion case maharashtra home dept directs local police to monitor hospitals rjh

वर्धा अवैध गर्भपात मामला: महाराष्ट्र के गृह विभाग ने पुलिस को दिया अस्पतालों की निगरानी का आदेश

अवैध गर्भपात के इस मामले में अब तक 3 लोग, जिनमें एक डॉक्टर और 2 नर्स शामिल हैं को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच एक कमेटी कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
illegal abortion
illegal abortion
Twitter

वर्धा अवैध गर्भपात मामला: वर्धा के अरवी में अवैध गर्भपात का मामला सामने आने के बाद महाराष्ट्र के गृह विभाग ने स्थानीय पुलिस को सतर्क रहने और अस्पतालों की निगरानी करने का निर्देश दिया है ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके. साथ ही दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने का भी आदेश दिया गया है.

गौरतलब है कि अवैध गर्भपात के इस मामले में अब तक 3 लोग, जिनमें एक डॉक्टर और 2 नर्स शामिल हैं को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच एक कमेटी कर रही है. इस मामले में अब तक एक डॉक्टर और दो नर्स समेत कुल छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है.

  • अवैध गर्भपात के मामले में तीन की गिरफ्तारी

  • 13 साल की किशोरी के अवैध गर्भपात से मामला हुआ उजागर

  • महाराष्ट्र के गृह विभाग ने जारी किया सख्त निर्देश

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के वर्धा जिले के अरवी से अवैध गर्भपात का सनसनीखेज मामला सामने आया था. यहां अस्पताल के पिछले हिस्से से 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां बरामद की गयी थी. घटना तब सामने आयी जब एक 13 साल की किशोरी का अवैध गर्भपात यहां कराया जा रहा था.

इस किशोरी का एक 17 साल के युवक के साथ संबंध था, इस गर्भपात की जानकारी जब पुलिस को मिली तो अरवी ने जांच शुरू कि जिसमें मामले का खुलासा हुआ. 10 जनवरी को अवैध गर्भपात के सबूत अस्पताल से बरामद हुए थे.

पुलिस ने अस्पताल की डाॅक्टर और एक महिला नर्स से जब काफी पूछताछ की तो उन्हें मामले की गंभीरता का पता चला.तब पुलिस ने अवैध गर्भपात से जुड़े सबूत की खोज शुरू की और उन्हें अस्पताल के पिछले हिस्से में बायोगॅस प्लांट के लिए किये गये गड्ढे से 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां मिली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें