1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. 13 killed in maharashtra due to heavy rain ind yello alert rain in mumbai weather news prt

Maharashtra Rain: मूसलाधार बारिश से औरंगाबाद समेत पूरे महाराष्ट्र में मची तबाही, 13 की मौत, दर्जनों लापता

महाराष्ट्र में बारिश से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. मराठवाड़ा क्षेत्र में भारी बारिश ने तबाही बरपा दी है. भारी बारिश के कारण 13 लोगों की जान चली गई है. जबकि, कई लोग लापता है. भारी बारिश के बीच बीते दो तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से दर्जनों पशु बह गए और कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बारिश से औरंगाबाद समेत पूरे महाराष्ट्र में तबाही
बारिश से औरंगाबाद समेत पूरे महाराष्ट्र में तबाही
pti

Heavy Rain Alert in Maharashtra: मुंबई में बुधवार की सुबह से ही बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मुंबई में आज भारी बारिश होगी. इसके अलावा दिनभर बादल छाए रहेंगे. चक्रवाती तूफान गुलाब के कारण कई और इलाकों में भारी बारिश हो रही है. बता दें, महाराष्ट्र में बारिश से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. मराठवाड़ा क्षेत्र में भारी बारिश ने तबाही बरपा दी है. भारी बारिश के कारण 13 लोगों की जान चली गई है. जबकि, कई लोग लापता है. भारी बारिश के बीच एनडीआरएफ की टीमों ने साढ़े पांच सौ से ज्यादा लोगों‍ को सुरक्षित बचाया है. अधिकारियों का कहना है कि बीते दो तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से दर्जनों पशु बह गए और कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं.

मराठवाड़ा में भारी बारिश: मराठवाड़ा में मराठवाड़ा में बारिश का सूबसे ज्यादा कहर देखने को मिल रहा है. औरंगाबाद, लातूर, उस्मानाबाद, परभणी, नांदेड, बीड, जालना और हिंगोली में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. दो सो से ज्यादा पशु बाढ़ में बह गये हैं. कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं.

अभी और होगी बारिश: महाराष्ट्र के कई इलाकों में तीन चार दिनों से भारी बारिश हो रहा है. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि आने वाले समय में और बारिश होगी. महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मुंबई और तटवर्ती कोंकण क्षेत्र में जोरदार बारिश की आशंका है. आईएसडी ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इधर, भारी बारिश के कारण मंजारा बांध लबालब हो गया है. बीते दिन मंगलवार को डैम के सभी 18 गेट खोल दिए गये. डैम से निकले पानी के कारण बीड जिले के कुछ गांवों में बाढ़ आ गयी है.

गौरतलब है कि बीते एक हफ्ते में महाराष्ट्र के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है. आयुक्त के कार्यालय ने बताया कि आठ जिलों के 180 सर्कल में 65 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है. जो बहुत ज्यादा बारिश है. खबर है कि भारी बारिश से बीते 48 घंटे में छह जिलों में 13 लोगों की मौत हो गई.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें