33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha elections: बिहार में राष्ट्रीय पार्टी के किसी उम्मीदवार पर पहला एक्शन, किये गये गिरफ्तार

Lok Sabha elections: बिहार के गोपालगंज लोकसभा के बसपा उम्मीदवार सुजीत राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई भी की जा रही है. उनपर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है.

Lok Sabha elections: गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज लोकसभा के बसपा उम्मीदवार को पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन केस में गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई भी की जा रही है. बसपा उम्मीदवार सुजीत राम पर आरोप है कि उन्होंने जिस समय और स्थान के लिए रैली की अनुमति मांगी थी, उससे हटकर उन्होंने रूटचार्ट का उल्लंघन कर अन्य गांव में जाकर प्रचार प्रसार कर रहे थे.

बसपा उम्मीदवार गिरफ्तार

लोकसभा के बसपा उम्मीदवार सुजीत राम पर ये भी आरोप है कि जिस वाहन का इस्तेमाल प्रचार प्रसार के लिए किया जा रहा था उस गाड़ी का भी अनुमति नहीं ली गई थी. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली पुलिस ने प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की. बसपा उम्मीदवार सुजीत राम को गिरफ्तार कर थाने ले आई. पुलिस ने उस प्रचार वाहन को भी जब्त कर लिया जिसके माध्यम से बिना अनुमति के प्रचार किया जा रहा था. बसपा प्रत्याशी पर प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है. जिला पुलिस उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में कार्रवाई कर रही है.

Also Read: Bihar: सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाने का राज्यपाल ने दिया निर्देश, मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी

रूटचार्ट का किया उल्लंघन

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को बसपा के उम्मीदवार सुजीत राम ने रैली और जुलूस निकालने की अनुमति मांगी थी. प्राशासन ने बसपा प्रत्याशी को भगवानपुर से चनावे, थावे गोपालगंज होते हुए भड़कुईया कोइनी, बरौली से होते हुए धर्मपरसा तक की अनुमति दी गई थी. रैली का समय दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक था लेकिन उन्होंने रूटचार्ट का उल्लंघन किया और अपनी गाड़ी कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के दूसरे गांव में जाकर प्रचार करना शुरू कर दिया. जिस गाड़ी से प्रचार किया जा रहा था उसकी भी परमीशन नहीं थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें