24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्रधरपुर : बालाजी मंदिर में पंचहनिका ब्रह्मोत्सव 29 से

शहर के पांचमोड़ स्थित भगवान बालाजी मंदिर में होगा भव्य पूजा अनुष्ठान, तिरुपति के 13 सदस्यीय पुजारियों का दल पूजा-पाठ करायेंगे

चक्रधरपुर. चक्रधरपुर के पांचमोड़ स्थित प्रसिद्ध भगवान बालाजी मंदिर में भव्य पंचहनिका ब्रह्मोत्सव के साथ-साथ भगवान श्री गणेश का पहला वार्षिक उत्सव का आयोजन होगा. यह आयोजन 29 मई से 2 जून तक किया जायेगा. आंध्रा एसोसिएशन द्वारा ब्रह्मोत्सव की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है. मंदिर में रंग-रोगन और सजावट का काम अंतिम चरण में है. 29 मई को ब्रह्मोत्सव का उद्घाटन होगा. इस भव्य पूजा में आंध्र प्रदेश, तेलगांना, तमिलनाडु सहित देश के विभिन्न शहरों से भगवान बालाजी के भक्त चक्रधरपुर पहुंचेंगे. तिरुपति से 13 सदस्यीय पुजारियों का दल आचार्य अनंत रायनचार्युलु के नेतृत्व में चक्रधरपुर पहुंचेंगे. इसके अलावा तिरुपति से ही भगवान बालाजी का भोग और प्रसाद बनाने वाले रसोइया भी चक्रधरपुर पहुंचेंगे.

पहली बार भगवान श्रीगणेश का वार्षिक उत्सव मनेगा

आंध्रा एसोसिएशन के अध्यक्ष केटी राव ने कहा कि इस साल भी धूमधाम से भगवान बालाजी का ब्रह्मोत्सव मनाया जायेगा. इसमें चक्रधरपुर और चाईबासा सहित देश के कोने-कोने से भगवान बालाजी के भक्त पहुंचेंगे. दूर से आने वाले भक्तों के रहने-खाने की व्यवस्था की जा रही है. इस बार पहली बार बालाजी मंदिर में भगवान श्रीगणेश का वार्षिक उत्सव मनाया जायेगा. अध्यक्ष केटी राव, सचिव वीवीआर मूर्ति, कोषाध्यक्ष एम कृष्णा, एमके राव, एजे डोरा, के गोविंद राव, सोनू आदि पूजा के सफल आयोजन में जुटे हैं. बता दें कि चक्रधरपुर के बालाजी मंदिर में हर साल आयोजन होता है. इस मंदिर से लोगों की गहरी आस्था है.

29 मई से 2 जून तक होंगे कार्यक्रम

29 मई को ब्रह्मोत्सव का उद्घाटन, 30 मई को सुदर्शन होम, सहस्त्र दीप उत्सव अलंकार, 31 मई को सामूहिक कुमकुम अर्चना, महाभोग प्रसाद, शोभायात्रा, 2 जून को वेंकटेश्वर कल्याणम.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें