24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सजना की सलामती के लिए सुहागिनों ने की कुमकुम पूजा

पंचहनिका ब्रह्मोत्सव का तीसरा दिन, श्रद्धालुओं की जुटी भीड़,

चक्रधरपुर. चक्रधरपुर स्थित भगवान वेंकटेश्वर (बालाजी) मंदिर में आयोजित पांच दिवसीय पंचहनिका वार्षिक ब्रह्मोत्सव के तीसरे दिन शुक्रवार को सामूहिक कुमकुम एवं तुलसी पूजा की गयी. पूजा में बड़ी संख्या में शहर समेत दूर-दराज के लोग शामिल हुए. कुमकुम पूजा सुबह में शुरू हुई. पूजा में ढाई सौ से अधिक सुहागिन महिलाओं ने पति की दीर्घायु की कामना की. जबकि कुंवारी कन्याओं ने परिवार की सुख, शांति और समृद्धि के लिए पूजा की. कुमकुम और तुलसी पूजा का समापन दोपहर एक बजे हुआ. पूजा में तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर सभी विधि-विधानों का निर्वहन किया गया. दोपहर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने महाभोग ग्रहण किया. प्रसाद तिरुपति के रसोइया ने तैयार किया था.

विधायक सुखराम ने बालाजी जी का लिया आशीर्वाद

विधायक सुखराम उरांव बालाजी मंदिर पहुंचे. यहां पर उन्होंने माथा टेका और आशीर्वाद लिया. वहीं तिरुपति से आये पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ संकल्प कराया. विधायक सुखराम ने परिवार समेत क्षेत्र की सुख, शांति और समृद्धि की कामना की. इसके बाद आंध्र एसोसिएशन की ओर से विधायक को सम्मानित किया गया. शाम में मंदिर से उत्सव मूर्ति को बाजे-गाजे के साथ शहर का भ्रमण कराया गया. इस दौरान पंडितों द्वारा लगातार मंत्रोच्चार किया जाता रहा. जहां-जहां से उत्सव मूर्ति गुजरी, दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें