1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega district administration reached genjarakani village who took 100 percent vaccine said this big thing srn

सिमडेगा जिला प्रशासन पहुंचा शत प्रतिशत वैक्सीन लेने वाला जेंजराकानी गांव, कही ये बड़ी बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जिला प्रशासन पहुंचा शत प्रतिशत वैक्सीन लेनेवाले जेंजराकानी गांव
जिला प्रशासन पहुंचा शत प्रतिशत वैक्सीन लेनेवाले जेंजराकानी गांव
Symbolic Pic

कुरडेग : कुरडेग प्रखंड की चाडरीमुंडा पंचायत के जेंजराकानी गांव के शत प्रतिशत लोगों ने कोरोना का वैक्सीन लेकर जिले में मिसाल कायम की है, जिसकी खबर प्रभात खबर ने प्रमुखता से छापी थी. खबर छपने के बाद मंगलवार को उपायुक्त शुशांत गौरव जेंजराकानी गांव पहुंचे. ग्रामीणों से बातचीत करते हुए प्रसन्नता जाहिर की. साथ ही उन्होंने सभी लोगों को वैक्सीन लेने पर धन्यवाद भी दिया.

उपायुक्त ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि आप के गांव की तारीफ हो रही है. उन्होंने गांव वालों से जानकारी प्राप्त की. गांव वालों ने बताया की हम सब गांव वाले हर सप्ताह बैठक कर गांव की समस्या पर चर्चा करते हैं. इसी क्रम में कोरोना से बचने के लिये सरकार ने कोरोना वैक्सीन लेने की बात कही. उस पर हम सब ने बैठक कर चर्चा की. पहले गांव के बुजुर्ग लेंगे उसके बाद सभी लोग वैक्सीन लेंगे. फिर गांव के 88 वर्षीय गजेंद्र मांझी ने पंचायत भवन में जा कर वैक्सीन ली.

इसके बाद उसे एक दिन हल्का बुखार आया फिर वह ठीक हो गये. इसके बाद फिर से बैठक कर सब बुजुर्ग को टीकाकरण के लिये तैयार कर पंचायत भवन जा कर टीका लगवाया गया. उसमें आंगनबाड़ी सेविका रोशनी राउत, बदलाव दीदी फूलवंती देवी व टीआरआई की सुरेखा कुमारी का विशेष योगदान रहा. इनके द्वारा पंचायत तक सभी लोगों को लेकर टीका लगवाया गया.

उपायुक्त ने ग्रामीणों की बात सुन कर सभी को धन्यवाद दिया और विशेष रूप से योगदान देने वालों को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया.बैठक में दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया. गांव वालों ने पेयजल, स्वास्थ्य, सोलर लाईट आदि की मांग रखी. उपायुक्त ने कहा इस गांव का विकास प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा.

गांव में पानी के लिये बोरिंग कराया जायेगा. साथ ही रोड़ की मरम्मत, सोलर लाइट सहित अन्य जरूरत के काम जल्द से जल्द कराये जायेंगे. इस मौके पर ग्रामीणों के द्वारा मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा गया. गांव के दो विकलांग बच्चों के इलाज कराने में सहयोग करने का आश्वासन दिया. इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, बीडीओ कृष्ण मुरारी तिर्की, मुखिया फ्रांसिस खलखो, टीआरआई के कर्मी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें