1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. fines imposed on people walking in simdega without wearing masks

सिमडेगा में बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों से वसूला गया जुर्माना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिमडेगा जिले में बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों से अधिकारियों ने वसूला जुर्माना
सिमडेगा जिले में बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों से अधिकारियों ने वसूला जुर्माना
प्रभात खबर

सिमडेगा :  सिमडेगा जिले में कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिना मास्क पहने घर से बाहर निकले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी. अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन के नेतृत्व में शनिवार को झूलन सिंह चौक के समीप पैदल, दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की जांच की गयी. इस दौरान बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माना वसूला गया. सिमडेगा ब्यूरो रविकांत साहू की रिपोर्ट.

दुकानदारों व ग्राहकों से वसूला गया जुर्माना

कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से बाहर निकलने वाले व्यक्तियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. झुलन सिंह चौंक के बाद एसडीओ के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की टीम ने मेन रोड की दुकानों में मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले दुकानदारों एवं ग्राहकों पर भी 500 रुपये का जुर्माना लगाया. अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकिशोर, प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिंद्र बड़ाईक, थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, पुलिसकर्मी शामिल थे.

मास्क पहन कर ही बाहर निकलें

बिना मास्क पहने लोगों के पकड़े जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने कहा कि आपकी सतर्कता ही आपका बचाव है. बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें. झूलन सिंह चौक से मेनरोड होते हुए महाबीर चौक, डेली मार्केट, सब्जी मार्केट, गुलजारी गली, नीचे बाजार तक पैदल गश्ती करते हुए अधिकारियों की टीम ने सड़क किनारे लगी दुकानों व सड़कों पर चल रहे लोगों का अवलोकन किया. बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माना वसूला गया.

गरीबों के बीच मास्क का वितरण

एसडीओ कुंवर सिंह पहान एवं एसडीपीओ राजकिशोर के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की टीम शहरी क्षेत्र में हेलमेट चेकिंग एवं मास्क चेकिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में गरीब एवं लाचार लोग बिना मास्क के ही घूमते नजर आये. एसडीओ कुंवर सिंह पाहन एवं एसडीपीओ राजकिशोर द्वारा असहाय गरीब लोगों के बीच मास्क का वितरण किया गया. अधिकारियों ने उन्हें मास्क लगाकर ही घर से निकलने की सलाह दी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें