1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. after being made assistant teacher there is an atmosphere of happiness among the para teachers of simdega srn

सहायक अध्यापक बनाए जाने के बाद सिमडेगा के पारा शिक्षकों में खुशी का माहौल, सरकार के प्रति जताया अभार

पारा शिक्षकों को सहायक अध्यापक बनाये जाने से जिले के पारा शिक्षकों में खुशी की लहर है़ सिमडेगा जिला पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष एहतेशामुल हक ने कहा कि वर्षों के संघर्ष के बदौलत हमें एक नयी पहचान मिली है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा के पारा शिक्षकों में खुशी का माहौल
सिमडेगा के पारा शिक्षकों में खुशी का माहौल
प्रकीकात्मक तस्वीर

पारा शिक्षकों को सहायक अध्यापक बनाये जाने से जिले के पारा शिक्षकों में खुशी की लहर है़ सिमडेगा जिला पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष एहतेशामुल हक ने कहा कि वर्षों के संघर्ष के बदौलत हमें एक नयी पहचान मिली है. इसके लिए मैं सरकार के साथ ही सभी मंत्री और विधायकों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हमारी भावनाओं को समझा और हमें एक नयी पहचान दी है.

महासचिव फिरनाथ बड़ाईक ने कहा कि हमारा विगत लगभग 18 वर्षों का वनवास अब खत्म हुआ है. सभी पारा शिक्षक अब सहायक अध्यापक के रूप में जाने जायेंगे. झारखंड सरकार ने हमें एक सम्मान देने का काम किया है. सभी प्रशिक्षित सहायक अध्यापकों के मानदेय में 40 प्रतिशत की वृद्धि, टेट पास के मानदेय में 50 प्रतिशत की वृद्धि, अनुकंपा, चार प्रतिशत सालाना इंक्रीमेंट, सेवा पुस्तिका, चिकित्सा अवकाश सहित अन्य अवकाश सहित अन्य सुविधाएं मिली है, जो सराहनीय है.

इस मुकाम को हासिल करने के लिए हमने काफी बलिदान दिया है, इसके लिए हमारे काफी साथियों ने अपनी जान की कुरबानी भी दी है, तब जाकर हमें ये मुकाम मिला है.आज जो कुछ भी मिला उसके लिए हमारे शहीद साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि सूबे की सरकार ने हमें एक नयी पहचान दी है. इसके लिए सरकार का आभार व्यक्त करता हूं. हमारी अधिकतर समस्याओं का समाधान हो चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें