33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में लघु उद्योग को बढ़ावा देने में पहल करें उद्योग विभाग : उपायुक्त

– प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक रविकांत साहू, सिमडेगा समाहरणालय स्थित सभागार में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिला की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. रोजगार के अभाव में यहां के लोग […]

– प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक

रविकांत साहू, सिमडेगा

समाहरणालय स्थित सभागार में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिला की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. रोजगार के अभाव में यहां के लोग जिला से अन्य राज्यों की ओर पलायन करते हैं.

जिले में लघु एवं कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु उद्योग विभाग तथा बैंक को मिलकर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना होगा. विशेष रूप से जिले में लघु उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग विभाग पहल करे.

उन्होंने कहा कि जिले में योजना का लाभ अधिक से अधिक लोग उठा सकें इसके लिए लाभुकों का चयन उद्योग विभाग अपने स्तर से जल्द से जल्द करें. ऑनलाइन आवेदनों की सत्यापन तथा जांच के उपरांत बैंक लाभुकों को शीघ्र ऋण उपलब्ध कराएं. तभी यहां के युवाओं व लोगों को लघु एवं कुटीर उद्योग से जुड़ने का अवसर मिलेगा और पूरी तरह से जिले से पलायन खत्म हो सकेगा.

उपायुक्त ने बैंक के अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोन धारियों से लोन की किस्त समय पर प्राप्त करें तथा वैसे लोन धारी जो समय पर किस्त नहीं पूरा करते हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करते हुए नीलाम पत्रवाद दायर करें. बैठक के दौरान अग्रणी बैंक प्रबंधक श्रीकांत कुमार, जिला उद्योग पदाधिकारी एबेनेजर टोपनो के अलावा सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें