सिमडेगा : एसिड अटैक सर्वाइवर प्रमोदनी लड़कियों के लिए बनी प्रेरणा स्रोत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

समाहणालय सभाकक्ष में उड़िसा राज्य की एसिड अटैक सर्वाइवर प्रमोदनी राउत मंगलवार को उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल से मिली. उन्होंने उपायुक्त को बताया कि एसिड अटैक की घटना के बाद स्वस्थ्य होने पर वे बच्चियों को जागरूक करने का कार्य कर रही है. ताकि स्कूल एवं कॉलेज की छात्राओं को पता चल सके कि गुड टच और बैड टच क्या होता है.

जिला प्रवास के दौरान उन्होंने कुरडेग प्रखंड की 513, सिमडेगा प्रखंड कस्‍तूरबा की 780 छात्राओं को कार्यशाला के माध्यम से जागरूक करने का कार्य किया है. जागरुकता कार्यक्रम के माध्यम से छात्राओं को विपरित हालातों में किस प्रकार संयम के साथ उसका सामना करने के बारे में बताया गया.

उपायुक्त ने प्रमोदनी राउत के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि सिमडेगा की बेटियों के लिए वे किसी प्रेरणास्त्रोत से कम नहीं हैं. सिमडेगा की बेटियों को उनके जीवन से प्रेरणा मिलेगी. प्रमोदनी कस्‍तूरबा विद्यालय गयीं. यहां पर शिक्षा विभाग के पदाधिकारी भी मौजूद थे. प्रामोदनी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम जाकर हॉकी खिलाड़ियों से मिलीं. इस दौरान एएसपी निर्मल गोप के अलावा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

इस दौरान प्रमोदनी ने अपने जीवन की कहानी सुनाते हुए लड़कियों से समाज में व्याप्त कुरीतियों से बचने के तरीके बतायी. उन्होंने कहा कि जीवन में कभी भी किसी भी परिस्थिति में हार नहीं माननी चाहिए. हताश नहीं होना चाहिए. समस्या का सामना करते हुए उसके समाधान का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने लड़कियों को मनचलों से भी बचने के तरीके बतायें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें