लड़कियां सिख रही हैं हॉकी के गुर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिमडेगा : पुलिस के तत्वावधान में सोशल पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक-युवतियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एवं उनमें छिपी हुई प्रतिभा को उभारने के लिए हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

पुलिस के इस कदम से एक ओर जहां नक्सल प्रभावित क्षेत्र की लड़कियां हॉकी के गुर सिख कर अपने भविष्य को संवारने में लगी हुई हैं, वहीं दूसरी ओर इस अभियान से जिले में ट्रैफिक की समस्या को भी रोकने में मदद मिल रही है. सामुदायिक पुलिसिंग के तहत एस्ट्रोटर्फ में बालिका हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन सामुदायिक पुलिसिंग के तहत किया गया है. टूर्नामेंट में जिले के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र से 20 टीमें भाग ले रही है.
टूर्नामेंट में हर उम्र की लड़कियां भाग लेकर हॉकी के गुर सीख रही हैं. नक्सल प्रभावित क्षेत्र की गरीब लड़कियों को पुलिस द्वारा खेल के लिए आवश्यक सामग्री दी जा रही है. बेहतर खेलने वाली लड़कियों को जिला के अलावा राज्य स्तर पर भी खेलने के लिए प्रोत्साहित करने का कार्य किया जा रहा है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र की जो लड़कियां, कभी जिला मुख्यालय नहीं आयी थी, वे आज पुलिस की अगुवाई में एस्ट्रोटर्फ में हॉकी खेल रही है.
एसपी संजीव कुमार ने कहा कि हॉकी टूर्नामेंट के माध्यम से एक ओर जिले में नक्सलवाद एवं उग्रवादियों पर पुलिस को सफलता मिली है, वहीं दूसरी ओर ट्रैफिकिंग की समस्या का समाधान भी धीरे-धीरे हो रहा है. अभियान एसपी निर्मल गोप ने कहा कि 20 टीमें टूर्नामेंट में भाग ले रही है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें