29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : जनता ही है भारतीय संविधान का संप्रभु: सीजेएम

सिमडेगा महाविद्यालय में संविधान दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर सिमडेगा : सिमडेगा महाविद्यालय के सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीजेएम सह प्राधिकार के सचिव आनंदमणि त्रिपाठी मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं एवं […]

सिमडेगा महाविद्यालय में संविधान दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर

सिमडेगा : सिमडेगा महाविद्यालय के सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीजेएम सह प्राधिकार के सचिव आनंदमणि त्रिपाठी मुख्य रूप से उपस्थित थे.
कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए सीजेएम श्री त्रिपाठी ने कहा कि संविधान जनता के लिए बना है और जनता ही संविधान का संप्रभु है. उन्होंने कहा कि हमें संविधान का सम्मान करना चाहिए. हमें संविधान के मुताबिक ही जीवन व्यतीत करना चाहिए. इस मौके पर श्री सीजेएम आनंद मणि त्रिपाठी ने संविधान के प्रस्तावना का सामूहिक पाठ कराया.
कार्यक्रम के दौरान अर्थशास्त्र के व्याख्याता विद्या शंकर कुमार, न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी मनजीत कुमार साहू, अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी आलोक कुमार ने भी संविधान से संबंधित जानकारी दी. स्वागत भाषण वाणिज्य संकाय के व्याख्याता प्रोफेसर देवराज प्रसाद ने किया. संचालन अधिवक्ता तेजबल शुभम ने, जबकि धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ लोरेंग टेटे ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें