कोलेबिरा विधान सभा के पांच प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला रविवार को

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

कोलेबिरा उप चुनाव की मतगणना 23 दिसंबर को सुबह आठ बजे से होगी. सिमडेगा कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया है. जहां कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनों को रखा गया है. सीआरपीएफ 94 बटालियन की पूरी एक कंपनी यहां पर सुरक्षा में तैनात है. मतगणना की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है. हर पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मतगणना की तैयारी की गयी है.

पदाधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गयी है. हर चीज के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गयी है. मतगणना के लिए कुल 14 टेबल बनाये गये हैं. मतगणना हेतु 42 मतगणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. साथ ही 20 कर्मियों को रिजर्व में रखा गया है. प्रत्येक टेबल पर एक माइक्रो ऑबजर्वर, एक मतगणना सुपरवाइजर एवं एक मतगणना सहायक होंगे.

मतगणना लगभग 20 राउंड चलेगा. शनिवार को उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, एसपी संजीव कुमार, डीडीसी अनन्य मित्तल मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया तथा सभी तैयारियों की बारीकी से जायजा लिया. उन्होंने तैयारी में जुटे कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. मालूम हो कि कोलेबिरा उप चुनाव हेतु 20 दिसंबर को मतदान हुआ था. जिसमें पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

कांग्रेस पार्टी से नमन विक्सल कोंगाड़ी, झारखंड पार्टी से मेनोन एक्का, भारतीय जनता पार्टी बसंत सोरेंग, राष्ट्रीय सेंगेल पार्टी से अनिल कंडूलना एवं निर्दलीय प्रत्याशी बसंत डुंगडुंग शामिल हैं. जिनके भाग्य का फैसला रविवार को मतों की गिनती के बाद होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें