1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. rkdf university national seminar organised on emerging trends in science engineering and technology jobs news sarkari naukri sry

RKDF University रांची में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन, जलवायु परिवर्तन और नीति पर हुई चर्चा

राँची के आर के डी एफ विश्वविद्यालय में आज राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. आज एक दिवसीय संगोष्ठी जिसका शीर्षक “विज्ञान, अभियंत्रण और प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान” था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RKDF University National Seminar
RKDF University National Seminar
Prabhat Khabar Graphics

राँची के आर के डी एफ विश्वविद्यालय (RKDF University) में आज पांच दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस राष्ट्रीय संगोष्ठी का हिस्सा बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश ,उत्तराखंड आदि विभिन्न राज्यों से शोधार्थी गण रहे. आज एक दिवसीय संगोष्ठी जिसका शीर्षक “विज्ञान, अभियंत्रण और प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान” था.

इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में आरकेडीएफ विश्वविद्यालय भोपाल के प्रबंधन निदेशक डॉ बीएन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुएऔर उन्होंने जलवायु परिवर्तन, जलवायु नीति और कृषि पर इसके प्रभाव पर विशेष जोर देने के साथ विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में उभरती प्रवृत्तियां के बारे में विस्तार पूर्वक बताया.

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अमित कुमार पांडेय ने विज्ञान की आवश्यकताओं पर जोर दिया, और कहा कि की विज्ञान के बिना मानव जीवन की कलपना करना व्यर्थ है. इस अवसर पर मुख्य वक्ता प्रभजोत कौर, सहायक प्राध्यापक (गणित विभाग), बी आई टी, मेसरा ने गणित के क्षेत्र में उभरते रुझान के बारे में विस्तार पूर्वक बताया. डॉ. समामा अनवर, प्राध्यापिका, बी आई टी , मेसरा ने ब्लॉक चेन के बारे में व्याख्यान दिया.

इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में अतिथियों का स्वागत डॉ राजीव रंजन अभियांत्रिकी संकाय अध्यक्ष ने किया. इसके अलावा मंच संचालन प्रियंका पांडे द्वारा किया गया. साथ ही धन्यवाद ज्ञापन डॉ दीप्ति कुमारी ने किया. इस संगोष्ठी परीक्षा नियंत्रिका डॉ कुमकुम ख्वास , शैक्षणिक निर्देशिका डॉ. अनीता , डॉ. निरंजन मिश्रा, राजीव कुमार, प्रसून कुमार, पंकज चटर्जी एवं समस्त सहकर्मी मौजूद थे.

RKDF University में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन
RKDF University में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन
RKDF University

कल के संगोष्ठी की ये है थीम

कल यानी 25 नवंबर को “पर्यावरण और समाज से संबंधित सामाजिक विज्ञान और मानविकी” के विषय में संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें