1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. vaccination in jharkhand those who take second dose of corona can get exemption health secretary wrote letter srn

टीका का दूसरा डोज लेने वाले को एयरपोर्ट पर मिल सकती है छूट, स्वास्थ्य सचिव ने लिखा पत्र

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कोरोना का पूर्ण टीका (टीका का सर्टिफिकेट) लेनेवाले यात्रियों को कोरोना जांच से छूट देने का आग्रह किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

टीका पूरा करने वालों को एयरपोर्ट पर  मिल सकती है छूट
टीका पूरा करने वालों को एयरपोर्ट पर मिल सकती है छूट
file

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कोरोना का पूर्ण टीका (टीका का सर्टिफिकेट) लेनेवाले यात्रियों को कोरोना जांच से छूट देने का आग्रह किया है. अापदा प्रबंधन विभाग के सचिव को भेजे गये पत्र में नागरिक उड्डयन मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा गया है कि पूर्ण टीकाकरण करानेवाले लोगों काे हवाई यात्रा में कोरोना जांच से छूट दी जाये.

यह फैसला कोरोना के नये संक्रमितों की घटती संख्या काे देखते हुए दिया जाना चाहिए. देश के कई राज्यों द्वारा इसका अनुपालन किया जा रहा है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कोरोना से बचाव के लिए टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोरोना उपयुक्त व्यवहार जरूरी है. वहीं, रांची एयरपोर्ट पर वैसे यात्री जिनमें कोई लक्षण नहीं है, लेकिन थर्मल स्कैनिंग के दौरान संदेह या शरीर का तापमान अधिक पाया जाता है, तो रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य किया जाये.

वहीं, लक्षणवाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग गड़बड़ पाये जाने पर आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य की जाये. यह छूट घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा करनेवाले यात्रियों के लिए भी लागू हो. इन बिंदुओं पर शीघ्र विचार करने की आवश्यकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें