1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. see what mahendra singh dhoni is doing during lockdown in jharkhand

लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धौनी, खुद देखिये

By Mithilesh Jha
Updated Date
वक्त काटने के लिए घास भी काट रहे हैं महेंद्र सिंह धौनी.
वक्त काटने के लिए घास भी काट रहे हैं महेंद्र सिंह धौनी.
Instagram

रांची : लॉकडाउन के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धौनी क्या कर रहे हैं? क्या आपको पता है. यदि आप नहीं जानते, तो हम आपको बताते हैं कि सबके प्रिय माही क्या कर रहे हैं. माही इन दिनों रांची में ही हैं. वह अपने फार्म हाउस में हैं और घास काट रहे हैं. इंस्टाग्राम पर खुद उन्होंने इस तस्वीर को शेयर किया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उसके चेन को तोड़ने की कोशिश में पूरी दुनिया जुटी हुई है. भारत के सभी राज्यों में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित हो चुका है. झारखंड में भी अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है. कोई कहीं आ-जा नहीं सकता.

कुछ लोग इस लॉकडाउन को फेल करने में जुटे हैं और अपने साथ-साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं. लेकिन, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे हैं. वह चाहते हैं कि कोरोना वायरस हारे और भारत जीते.

ऐसे ही लोगों में शुमार हैं टीम इंडिया के कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धौनी. रांची के राजकुमार माही इन दिनों रांची स्थित अपने फार्म हाउस में ही रहते हैं. कहीं आना-जाना नहीं करते. सरकार के लॉकडाउन को सपोर्ट कर रहे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी तस्वीर के साथ कोई कमेंट नहीं लिखा है, लेकिन उनकी इस पहल को एक अपील की तरह लिया जाना चाहिए कि लोग अपने घरों में ही वक्त बितायें. घर में वक्त बिताने के भी कई बहाने हैं. जरूरी नहीं है कि टाइम पास करने के लिए बाहर ही घूमें. घर पर भी कई काम करके वक्त बिताया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड में कोरोना वायरस ने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं. महज 5 दिन में 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है. संक्रमित लोगों में सबसे ज्यादा 6 लोग हिंदपीढ़ी के हैं. इसलिए रांची के लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

उधर, देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 199 हो गयी है. पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 547 नये मामले सामने आये हैं. इस दौरान 30 लोगों की मौत हो गयी है. भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6,412 हो गयी है. इनमें से 504 लोग ठीकर होकर अपने घर जा चुके हैं. 5,709 लोग अब भी देश के अलग-अलग राज्यों में अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें