1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rath yatra 2021 date coronavirus in jharkhand pil filed in high court for permission for jagannathpur rath yatra in ranchi challenging the order of unlock 50 in jharkhand grj

Rath Yatra 2021 : रांची में रथयात्रा की अनुमति के लिए हाइकोर्ट में PIL, झारखंड Unlock 5.0 के आदेश को चुनौती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Rath Yatra 2021 : रथयात्रा की अनुमति के लिए हाइकोर्ट में PIL दाखिल
Rath Yatra 2021 : रथयात्रा की अनुमति के लिए हाइकोर्ट में PIL दाखिल
फाइल फोटो

Rath Yatra 2021, रांची न्यूज (राणा प्रताप) : रांची के जगन्नाथ मंदिर से रथ यात्रा निकाले जाने की मांग को लेकर झारखंड हाइकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गयी है. इसमें अदालत से कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीमित लोगों के साथ रथयात्रा निकालने की अनुमति का निर्देश देने का आग्रह किया गया है.

याचिका जगन्नाथ मंदिर न्यास समिति की ओर से अधिवक्ता कुशल कुमार ने दाखिल की है. इसमें राज्य सरकार के 30 जून 2021 को अनलॉक को लेकर निकाले गये आदेश को चुनौती दी गयी है. इस आदेश में मंदिरों को खोलने और जुलूस निकालने पर रोक लगायी गयी है.

क्या है याचिका में : याचिका में कहा गया है कि साढ़े तीन सौ साल से रांची के जगन्नाथ मंदिर से रथयात्रा निकलती है, लेकिन पिछले साल कोरोना संक्रमण को देखते हुए रथयात्रा नहीं निकली थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने ओड़िशा में कुछ शर्तों के साथ रथयात्रा निकालने की अनुमति दी थी. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार यहां भी रथयात्रा निकालने की अनुमति दी जाये. याचिका में यह भी कहा गया है कि रथयात्रा में मात्र 101 लोग शामिल होंगे, जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी हो और जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन भी प्राप्त की हो.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें