1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi dc meets covid19 task force as jharkhand gets 9 new coronavirus positive cases in one day

झारखंड में एक दिन में 9 नये मरीज मिलने से हड़कंप, रांची में Covid19 टास्क फोर्स की बैठक

By Mithilesh Jha
Updated Date
रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कोविड की तैयारियों की समीक्षा की.
रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कोविड की तैयारियों की समीक्षा की.

रांची : झारखंड में एक दिन में 9 नये लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि से स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक में हड़कंप मच गया है. हालांकि, जिला प्रशासन लगातार बैठकें करके इस जानलेवा वायरस को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटा है. जिला के उपायुक्त राय महिमापत रे ने बुधवार को भी जिला स्तरीय टास्क फोर्स के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. डीसी ने वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 रिस्पांस टास्क फोर्स, मेडिकल रिस्पॉन्स मैनेजमेंट टास्क फोर्स, पब्लिक हेल्थ सर्विलांस टास्क फोर्स, लॉकडाउन इम्पलीमेंटेशन टास्क फोर्स, सप्लाई चेन मैनेजमेंट टास्क फोर्स, वेलफेयर मेजर्स टास्क फोर्स और पब्लिक अवेयरनेस एंड ग्रिवांस रिड्रेसल टास्क फोर्स की बैठक में डीसी ने प्रखंडों में बनाये गये क्वारेंटाइन सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली.

पब्लिक हेल्थ सर्विलांस टास्क फोर्स के प्रमुख ने डीसी को बताया कि एएनएम, सहिया को पर्याप्त संख्या में ट्रेनिंग दी गयी है. जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को 50 टीम रिजर्व रखने के लिए कहा गया है. डीसी ने मेडिकल इक्विपमेंट्स की उपलब्धता के संबंध में सिविल सर्जन से जानकारी ली. कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए आवश्यक मेडिकल इक्विपमेंट्स की व्यवस्था की जाये.

अपर समाहर्ता रांची को खेलगांव स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में प्रतिनियुक्त मेडिकल टीम के साथ नियमित अंतराल पर बैठक करने के लिए कहा. कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर के लिए जो भी गाइडलाइंस हैं, उनका अक्षरशः पालन होना चाहिए. उन्होंने रांची जिला के सीमाई क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को विशेष सावधानी बरतने और सतर्कता के साथ काम करने की सलाह दी.

उन्होंने कहा कि अन्य जिलों से लोग रांची जिला में प्रवेश करें, तो उसकी सघन जांच होनी चाहिए. यदि पूरी सावधानी नहीं बरती गयी, तो कोरोना वायरस के संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा बढ़ जायेगा. सभी वरीय अधिकारियों और प्रभारी पदाधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया. इतना ही नहीं, सभी राशन दुकानों और सभी मुख्यमंत्री किचन, मुख्यमंत्री दाल भात केंद्रों, कम्युनिटी किचन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा.

रांची के उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने पंचायतों में आनेवाले प्रवासियों (माइग्रेंट्स) की सूची तैयार करने का निर्देश दिया. कहा कि पंचायत स्तर पर मुखिया से बाहर से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली जाये. बैठक में अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता (नक्सल), रांची के अनुमंडल पदाधिकारी, बुंडू के अनुमंडल पदाधिकारी, विशेष अनुभाजन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, नजारत उप समाहर्ता, सिविल सर्जन समेत जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें