1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. protesters stopped cm hemant convoy in ranchi anger erupted after the girl headcount found in ormanjhi smj

रांची में सीएम हेमंत के काफिले को प्रदर्शनकारियों ने रोका, ओरमांझी में युवती का सिरकटा शव मिलने से फूटा गुस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची के किशोरगंज चौक के पास सीएम हेमंत सोरेन के काफिले को रोककर प्रदर्शनकारियों ने जताया विरोध.
Jharkhand news : रांची के किशोरगंज चौक के पास सीएम हेमंत सोरेन के काफिले को रोककर प्रदर्शनकारियों ने जताया विरोध.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news, रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को राजधानी रांची के किशोरगंज चौक के पास रोका गया. गुस्साये लोगों ने सोमवार शाम करीब छह बजे सीएम की पेट्रोलिंग एस्कॉर्ट गाड़ियों को रोक कर उत्तेजित लोगों ने विरोध जताया. इस दौरान तोड़-फोड़ भी की गयी. रांची के ओरमांझी में एक युवती के साथ दुष्कर्म और फिर सिर काट कर हत्या किये जाने से लोग गुस्से में थे. इस घटना के खिलाफ किशोरगंज चौक के पास विरोध प्रदर्शन करते हुए सीएम हेमंत के काफिले को लोगों ने रोक दिया. हालांकि, सीएम श्री सोरेन को बदले हुए रूट से कांके स्थित सीएम आवास पहुंचाया गया.

बता दें कि सोमवार की शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने कारकेट के साथ प्रोजेक्ट भवन से अपने आवास के लिए निकले थे. रांची के किशोरगंज के पास लोगों के हुजूम ने सीएम की सुरक्षा में आगे चल रह एस्कॉर्ट गाड़ियों के काफिले को रोक दिया. इस दौरान उत्तेजित लोगों ने एस्कॉर्ट गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिये. वहीं, बेरीकेट की भी तोड़- फोड़ की गयी. कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी थी. महिलाएं समेत काफी संख्या में युवा प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शनकारी हाथ में पोस्टर लिए झारखंड में महिलाओं की सुरक्षा की मांग भी कर रहे थे.

सीएम के काफिले को रोक कर अचानक हंगामा किये जाने से सीएम सुरक्षा में लगे अधिकारी सतर्क हो गये. सुरक्षा अधिकारी ने तत्काल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गाड़ी का रूट बदल कर उन्हें सेवा सदन अपर बाजार होते हुए कांके स्थित सीएम आवास ले गये.

इधर, प्रदर्शनकारियों द्वारा किशोरगंज चौक में विरोध प्रदर्शन करने के कारण कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि, पुलिस बल और ट्रैफिक पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को हटाकर आवागमन को सुचारू किया गया.

ओरमांझी में मिला था युवती का सिरकटा शव

रविवार को ओरमांझी थाना क्षेत्र के परसा गड़हा कुच्चू जीराबार बॉर्डर के पास 20 वर्षीय एक युवती का सिर कटा शव बरामद हुआ. आशंका व्यक्त की गयी कि पिकनिक के दौरान विवाद उत्पन्न हुआ और उसी में युवती की हत्या कर दी. इस दौरान युवती के साथ दुष्कर्म किये जाने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है. इसी घटना के विरोध में सोमवार शाम रांची के किशोरगंज चौक के पास प्रदर्शनकारियों ने सीएम के काफिले को घेर कर विरोध जताया. घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से प्रदर्शनकारी काफी नाराज थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें