1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. national commission for women chairman rekha sharma angry after meeting dgp grj

Jharkhand News: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा DGP से मुलाकात के बाद क्यों हैं नाराज, ये है वजह

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि महिला उत्पीड़न से जुड़े 300 पेंडिंग केस को लेकर वे झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा से मिलीं, लेकिन इन मामलों को लेकर वे गंभीर नहीं दिखे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा
Jharkhand News: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा
ट्विटर

Jharkhand News: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा झारखंड की कानून व्यवस्था से नाराज हैं. वह कहती हैं कि मानव तस्करी व डायन कुप्रथा यहां की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, लेकिन उचित कार्रवाई नहीं की जाती. वह बताती हैं कि महिला उत्पीड़न से जुड़े 300 पेंडिंग केस को लेकर झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा से मिलीं, लेकिन इन मामलों को लेकर वे गंभीर नहीं दिखे.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा से मिलीं. इनसे महिला उत्पीड़न से जुड़े 300 लंबित केस को लेकर चर्चा कीं और इस दिशा में त्वरित कार्रवाई पर विमर्श कीं, लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा डीजीपी नीरज सिन्हा के रवैये से काफी खफा दिखीं. वे कहती हैं कि झारखंड में महिला उत्पीड़न के करीब 300 मामले लंबित (पेंडिंग) हैं, लेकिन बातचीत के दौरान डीजीपी गंभीर नहीं दिखे.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा कहती हैं कि झारखंड में मानव तस्करी व डायन कुप्रथा बड़ी समस्याएं हैं, लेकिन कोई कानून लागू नहीं है. महिला उत्पीड़न के 300 केस लंबित पड़े हैं. पुलिस कोई एक्शन नहीं ले रही है. ऐसे में महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस की मंशा समझी जा सकती है. डीजीपी का रवैया भी संतोषप्रद नहीं है. मुलाकात के दौरान वे इन मुद्दों पर कभी गंभीर नहीं दिखे. आश्चर्य तो ये है कि झारखंड पुलिस राष्ट्रीय महिला आयोग के पत्र का जवाब तक नहीं देती. यहां तक कि रिमाइंडर तक का जवाब नहीं देती है. ऐसे में महिला सुरक्षा का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें