25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में नरेंद्र मोदी को जनता का रिस्पांस नहीं मिला : कांग्रेस

वोट हासिल करने के लिए मोदी कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में नरेंद्र मोदी को जनता का रिस्पांस नहीं मिला. उन्होंने राज्य के साथ सौतेला व्यवहार किया है.

रांची. झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि प्रधानमंत्री सार्वजनिक भाषणों में तंज कसते हुए राहुल गांधी को कांग्रेस का शहजादा बताते हैं. उनको पता होना चाहिए कि राहुल गांधी उस परिवार से आते हैं, जिसने आजादी हासिल करने से लेकर देश बनाने तक के लिए कुर्बानी दी है. देश की जनता जानती है कि श्री गांधी कांग्रेस के शहजादे नहीं, बल्कि 140 करोड़ की आबादी वाले देश के शहीदजादे हैं. प्रधानमंत्री को खुद सोचना चाहिए कि वह जिस जमात से आते हैं, उनके आरएसएस, जनसंघ या भाजपा को देश के लिए क्या योगदान रहा है. कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन कर श्री मीर ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इस्तेमाल की जा रही भाषा जनता अच्छी तरह समझती है. प्रधानमंत्री अपने 10 साल के कार्यकाल पर चर्चा नहीं करते. उसके नाम पर वोट नहीं मांगते. नहीं बताते कि जिस पर शाम में 70 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हैं, सुबह उसी के साथ राज्य में सरकार बना उपमुख्यमंत्री नियुक्त कर देते हैं. असम और बंगाल इसका उदाहरण है. इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये चंदा लेकर निजी कंपनियों को लाभ पहुंचा देते हैं. उन्होंने कहा कि वोट हासिल करने के लिए मोदी कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में नरेंद्र मोदी को जनता का रिस्पांस नहीं मिला. उन्होंने राज्य के साथ सौतेला व्यवहार किया है. केंद्र के पीएम आवास देने से इंकार करने की वजह से राज्य सरकार को अबुआ आवास योजना शुरू करनी पड़ी. पांच साल पहले शिलान्यास किये गये पलामू के मंडल डैम में काम शुरू नहीं हुआ. वह सरना धर्म कोड पर भी चुप्पी साधे रहे. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल मोदी पर चुनाव लड़ रही है. जबकि, कांग्रेस जनता के बीच जाकर मुद्दों पर चुनावी मैदान में है. हिंदू, मुसलमान और पाकिस्तान की बात कर मोदी एक बार फिर से मूल मुद्दों को डाइवर्ट करने में लग गये हैं. संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, एआइसीसी के मीडिया कॉर्डिनेटर ज्योति सिंह, राकेश सिन्हा, सुमेर चारण, वैभव शुक्ला, सतीश पॉल मुंजनी, सोनाल शांति, कमल ठाकुर, रियाज अंसारी व ऋषिकेश सिंह भी उपस्थित थे.

सात को बसिया और चाईबासा में सभा को संबोधित करेंगे राहुल

श्री मीर ने बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी सात मई को चाईबासा और बसिया में जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में हो रहे लोकसभा चुनाव के अगले चरणों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी प्रचार करने आयेंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी चुनावी सभाओं में आयेंगे.

गठबंधन के बागी नेताओं पर कार्रवाई संबंधित पार्टी का मामला

एक सवाल के जवाब में श्री मीर ने कहा कि गठबंधन में बागी नेताओं पर कार्रवाई का मामला संबंधित पार्टी का है. गठबंधन के शीर्ष नेताओं ने साथ बैठ कर प्रत्याशी तय किये थे. अब उसके विरुद्ध जाने वालों पर निर्णय लेना संबंधित दल की जिम्मेवारी है. उन्होंने कहा कि इस बार पूरी तरह से बाइपोलर चुनाव है. इंडिया गठबंधन के सामने भाजपा है. इंडिया गठबंधन देश के सभी 543 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस पार्टी ने इनमें से 326 सीटों पर प्रत्याशी दिया है. इस मामले में भी प्रधानमंत्री मोदी झूठे प्रचार में लगे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें