1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lighthouse project jharkhand people are not showing interest in the light house flat so far only 20 people have applied know the big reason for this srn

रांची लाइट हाउस के फ्लैट में लोग नहीं दिखा रहे रुचि, अब तक सिर्फ 20 लोगों ने किया आवेदन, जानिए इसकी बड़ी वजह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची लाइट हाउस के फ्लैट में लोग नहीं दिखा रहे रुचि
रांची लाइट हाउस के फ्लैट में लोग नहीं दिखा रहे रुचि
Symbolic Pic

Lighthouse Housing Project Ranchi रांची : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रांची नगर निगम की ओर से धुर्वा में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का निर्माण किया जा रहा है. प्री कास्ट टेक्नोलॉजी से यहां 1008 फ्लैट का निर्माण किया जाना है. हालांकि, यहां फ्लैट लेने में लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं. एक जुलाई से नगर निगम ने लोगों से आवेदन लेना शुरू किया है. 11 जुलाई तक मात्र 20 लोगों ने ही फ्लैट के लिए आवेदन दिया है.

6.79 लाख देना होगा लाभुक को :

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले फ्लैट को लेने के लिए प्रत्येक लाभुक को 6.79 लाख रुपये नगर निगम को देने होंगे. इस राशि से 315 वर्गफीट का फ्लैट निगम लाभुक को देगा. लाभुकों का कहना है कि नगर निगम ने अब तक जितने भी फ्लैट चडरी, रुगड़ीगाढ़ा, मधुकम व बनहौरा में बनाये हैं. किसी भी फ्लैट के लिए इतनी राशि नहीं ली गयी थी. धुर्वा में बननेवाले फ्लैट के लिए ज्यादा कीमत रखी गयी है.

जटिल प्रक्रिया के कारण भी लोग नहीं कर रहे आवेदन :

आवेदन के लिए अंचल से आय प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है. लोगों ने बताया कि अंचल की प्रक्रिया काफी जटिल है. जब हम शपथ पत्र देकर यह घोषणा कर ही रहे हैं कि हमारी मासिक आमदनी कितनी है. इसके बाद भी अंचल से आय प्रमाण पत्र मांगा जाना कहीं से उचित नहीं है. इस कारण भी कम लोग आवेदन कर रहे हैं.

60 लोगों ने लिया फॉर्म

धुर्वा में बननेवाले फ्लैट के लिए अब तक 60 लोगों ने निगम से फॉर्म लिया है. कम संख्या में फॉर्म लिये जाने पर नगर निगम के अधिकारी भी चिंतित हैं. इसे देखते हुए निगम ने फिर से लोगों से फ्लैट के लिए आवेदन जमा करने की अपील की है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें