1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc mains exam date 2022 from january 28 admit card download from january 18 grj

Jharkhand News: JPSC मेंस की परीक्षा 28 जनवरी से, कल से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की ओर से चार सिविल सेवा (सातवीं, आठवीं, नौवीं व 10वीं) की मुख्य परीक्षा 28 जनवरी से आयोजित की जायेगी. परीक्षा 30 जनवरी तक होगी. इसके लिए 18 जनवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: जेपीएससी ऑफिस
Jharkhand News: जेपीएससी ऑफिस
प्रभात खबर

JPSC Mains exam 2022: जेपीएससी (झारखंड लोक सेवा आयोग) मेंस की परीक्षा 28 जनवरी से होगी. ये परीक्षा 30 जनवरी तक झारखंड के रांची जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी. इसके लिए 18 जनवरी यानी मंगलवार से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा. आपको बता दें कि झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की ओर से चार सिविल सेवा (सातवीं, आठवीं, नौवीं व 10वीं) की मुख्य परीक्षा आयोजित की जायेगी.

जेपीएससी मेंस की परीक्षा दो पालियों में परीक्षा निर्धारित की गयी है. हर पाली तीन घंटे की होगी. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से अपराह्न 01:00 बजे तक होगी, जबकि द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम के 5 बजे तक होगी. जेपीएससी मेंस परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजे जायेंगे. जेपीएससी की वेबसाइट www.jpsc.gov.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर अपनी जन्म तिथि एवं प्रारंभिक परीक्षा का रौल नंबर डालकर 18 जनवरी से यानी मंगलवार से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे.

जेपीएससी मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी तरह की परेशानी होने पर आयोग के हेल्पलाईन नं०-9431301419 या 9431301636 पर कार्यदिवस में संपर्क किया जा सकता है अथवा आयोग के पूछताछ काउंटर पर प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख से 25 जनवरी तक कार्यदिवस में अपना नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि एवं रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ आवेदन देकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं.

परीक्षा केन्द्र परिसर में मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखने की अनुमति नहीं है. इसलिए अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया है कि वे परीक्षा केन्द्र पर कागज, पर्ची, मोबाइल सहित अन्य प्रतिबंधित वस्तुएं जैसे बैग, पाठ्य पुस्तिकाएं एवं खाद्य सामग्री नहीं लाएं.

आपको बता दें कि झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की ओर से चार सिविल सेवा (सातवीं, आठवीं, नौवीं व 10वीं) की मुख्य परीक्षा 28 जनवरी से होगी. कुल 252 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) में 4293 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. प्रारंभिक परीक्षा में दो लाख 48 हजार 807 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें