1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather update news clouds prevail in state from tuesday but no relief from heat wave smj

Jharkhand Weather Update News: झारखंड में मंगलवार से छाएंगे बादल, पर लू से नहीं मिलेगी राहत

झारखंड में बढ़ती गर्मी के बीच कुछ राहत मिलने की संभावना है. मंगलवार से राज्य के कई जिलों में आंशिक बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश की संभावना है. लेकिन, राज्य में लू जारी रहने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना, पर लू चलने से नहीं मिलेगी निजात.
Jharkhand news: झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना, पर लू चलने से नहीं मिलेगी निजात.
फाइल फोटो.

Jharkhand Weather Update News: झारखंड में बढ़ती गर्मी के बीच लोगों को मंगलवार (19 अप्रैल, 2022) से कुछ राहत मिलने की संभावना है. राज्य के कई जिलों में आंशिक बादल के साथ गर्जन और हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने राज्य में लू चलने की चेतावनी भी दी है.

मंगलवार से छाएंगे आंशिक बादल

मौसम केंद्र, रांची के मुताबिक, मंगलवार से राज्य के कई जिलों में मौसम में बदलाव दिखेगा. आंशिक बादल के साथ गर्जन और हल्की बारिश की संभावना भी जतायी गयी है. मंगलवार और बुधवार यानी 19 और 20 अप्रैल, 2022 को राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग यानी देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज के अलावा निकटवर्ती मध्य भाग यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी तथा रामगढ़ जिले में कहीं-कहीं आंशिक बादल के साथ गर्जन और हल्की बारिश की संभावना जतायी है.

अगले तीन दिनों तक मौसम में दिखेगा बदलाव

इसके अलावा 21, 22 और 23 अप्रैल को भी मौसम में बदलाव दिखेगा. 21 अप्रैल को राज्य के पूर्वी और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं आंशिक बादल के साथ गर्जन और हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, 22 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी भाग यानी पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा जिला के अलावा पूर्वी और निकटवर्ती मध्य भागों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वहीं, इन इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना है. इसके अलावा 23 अप्रैल को राज्य के उत्तर-पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं आंशिक बादल के साथ गर्जन और हल्की बारिश की संभावना है.

लू चलने की चेतावनी

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी की है. साथ ही सतर्क रहने की अपील लोगों से की गयी है. 19 अप्रैल को राज्य के गढ़वा, पलामू, चतरा में लू चलने की चेतावनी जारी की गयी है. साथ ही उत्तर-पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन या वज्रपात की चेतावनी है. वहीं, 20 अप्रैल को उन तीन जिलों में लू की चेतावनी और राज्य के उत्तर-पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन या वज्रपात की संभावना है.

20 से 22 अप्रैल के बीच चलेगी आंधी

राज्य में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवा या आंधी चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की दर से आंधी चलने की संभावना जतायी है. वहीं, इस अवधि में मौसम में भी बदलाव दिखेगा. कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन या वज्रपात हो सकती है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें