22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Weather Forecast: झारखंड में कब तक बदला रहेगा मौसम, आज यहां बारिश के हैं आसार, येलो अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में कब तक बदला रहेगा मौसम, आज यहां बारिश के हैं आसार, येलो अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के दक्षिण, मध्य एवं उत्तर पूर्वी भागों में आज मंगलवार को कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका है. इसे लेकर मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है और मौसम खराब रहने पर सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है. 16 मई तक राज्य में बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो, धनबाद एवं जामताड़ा जिले के कुछ भागों में कुछ देर में मौसम का मिजाज बदलेगा और बारिश होगी. मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है. इसके साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी. राज्य के दक्षिण, मध्य एवं उत्तर पूर्वी भागों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका है. इसे लेकर मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है और मौसम खराब रहने पर सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है. 16 मई तक राज्य में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग का येलो अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार 16 मई तक झारखंड के विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना है. राज्य के उत्तर पूर्वी, दक्षिण तथा मध्य भागों में बारिश का पूर्वानुमान किया गया है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. येलो अलर्ट जारी कर मौसम केंद्र ने बारिश के दौरान सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है.

Also Read: Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में मौसम का मिजाज बदलने से भीषण गर्मी से राहत, 13 मई तक होगी बारिश

चल सकती है तेज हवा

झारखंड में चक्रवाती तूफान असानी का बहुत असर नहीं पड़ेगा. 11 से 13 मई तक झारखंड के कुछ इलाकों में आंशिक असर रहेगा. तूफान के कारण पश्चिम बंगाल से सटे झारखंड के कई इलाकों में बादल और हल्की बारिश की संभावना है. मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने कहा कि इस दौरान कहीं-कहीं हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे हो सकती है.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड की IAS पूजा सिंघल व पति अभिषेक झा से ED कर रही पूछताछ, नोटिस देकर किया था तलब

गर्मी से राहत

अभी झारखंड के लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है. दिन में तापमान चढ़ने के बाद हवा गति सामान्य से तेज हो जा रही है. इस कारण राज्य के अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है. सोमवार को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रहा. जमशेदपुर का 35.3 और डालटनगंज का 41 डिग्री सेल्सियस रहा.

Also Read: झारखंड पंचायत चुनाव : कभी नक्सलियों की गोलियों से थर्राता था गोबरदहा गांव, आज बेखौफ चर्चा कर रहे ग्रामीण

Posted By : Guru Swarup Mishra

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें